- राज्यपाल के सलाहकारों ने ली यात्रा व्यवस्थाओं की जानकारी

- हेलीकॉप्टर से पहुंचे केदारनाथ व गौरीकुंड

- सड़क मार्ग से विभिन्न यात्रा पड़ावों का किया निरीक्षण

RUDRAPRAYAG: चारधाम यात्रा तैयारियों का जायजा लेने के लिए राज्यपाल के सलाहकार रवींद्र सिंह व प्रशांत मिश्र रुद्रप्रयाग पहुंचे। यहां उन्होंने केदारनाथ के सभी यात्रा पड़ावों में चल रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर सुझाव मांगे और समय पर यात्रा की तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

सीतापुर में ली अधिकारियों की बैठक

रविवार सुबह लगभग साढे़ आठ बजे दोनों सलाहकार हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे। यहां करीब आधा घंटा रुककर उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद वे गौरीकुंड पहुंचे और आपदा के दौरान क्षतिग्रस्त हुए तप्त कुंड का निरीक्षण किया। यहां से वे सड़क मार्ग के जरिए सोनप्रयाग पहुंचे और यहां अमेरिकन तकनीक से बन रहे ब्रिज का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने सीतापुर में जल संस्थान, जल निगम, नगर पंचायत, बदरी-केदार मंदिर समिति, एनएच समेत यात्रा व्यवस्थाओं से जुडे़ विभागों की बैठक ली। राज्यपाल के सलाहकारों ने बड़ासू स्लाइडिंग जोन को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान पर्यटन सचिव शैलेश बगोली, जिलाधिकारी डॉ। राघव लंगर, एसपी पीएस मीणा समेत संबंधित विभागों के अधिकारी भी उनके साथ रहे।

मायूस हुए आपदा पीडि़त

भ्रमण के दौरान राज्यपाल के सलाहकारों ने स्थानीय लोगों से दूरी बनाए रखी। गौरीकुंड में कई आपदा पीडि़त उनसे मिलने पहुंचे थे, लेकिन समस्याओं पर उन्हें कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। इससे आपदा पीडि़त लोग मायूस दिखे। गौरीकुंड के प्रधान राकेश गोस्वामी ने भी विभिन्न समस्याओं को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा।