- सीएम आवास कूच के दौरान पुलिस ने रोका

- प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच हुई जमकर नोकझोंक

- मांगों को लेकर आज फिर करेंगे सचिवालय कूच

DEHRADUN: स्कूलों में तैनाती की स्थायी नीति को लेकर सरकार के ढुलमुल रवैये और आश्वासनों को पूरा न करने से नाराज माध्यमिक अतिथि शिक्षकों ने सोमवार को सीएम आवास कूच किया। इस दौरान सुभाष रोड स्थित बैरिकेड पर पुलिस कर्मियों के साथ अतिथि शिक्षकों की जमकर हाथापाई और तीखी नोक-झोंक भी हुई। इसके बाद शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को सचिवालय में वार्ता के लिए बुलाया गया। वार्ता में अपर मुख्य सचिव ने शिक्षकों की मांग पर प्रस्ताव कैबिनेट में रखने का आश्वासन दिया।

जमकर हुई धक्का-मुक्की

प्रदेशभर के म्000 अतिथि शिक्षक शनिवार से हड़ताल पर हैं। मांगों को लेकर रविवार से अतिथि शिक्षकों ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को सीएम आवास कूच किया। परेड ग्राउंड से सैकड़ों अतिथि शिक्षक रैली के रूप में सीएम आवास के लिए निकले। लेकिन सुभाष रोड पर बैरिकेड लगाकर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया। बैरिकेड तोड़ने के प्रयास में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर धक्का मुक्की और हाथापाई हुई। हालांकि, इसके बाद शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए बुला लिया गया और शिक्षक बैरिकेड पर ही धरने पर बैठ गए। इस दौरान शिक्षकों ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

आज करेंगे सचिवालय कूच

संगठन के मीडिया प्रभारी दौलत जगूड़ी ने बताया कि वार्ता में अपर मुख्य सचिव डा। रणवीर सिंह, अपर सचिव महिमा और संयुक्त निदेशक भूपेंद्र सिंह नेगी ने शिक्षकों की मांग पर विधिक राय लेने के बाद इसका प्रस्ताव आगामी कैबिनेट बैठक में रखने का आश्वासन दिया। जगूड़ी ने बताया कि आश्वासन मिला है, लेकिन मांग पूरी होने तक हड़ताल और आंदोलन जारी रहेंगे। मंगलवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सचिवालय कूच किया जाएगा। वार्ता में संगठन के अध्यक्ष विवेक यादव, कार्यकारी अध्यक्ष ललित डंगवाल, बलवीर तोमर आदि शामिल थे।