फोटो 17

खुफिया विभाग की टीम की सूचना के चलते पुलिस अलर्ट

एसएसपी कार्यालय में तैनात बाबूओं को भी डंडे थमाकर सड़क पर किया तैनात

ROORKEE:

शुक्रवार को ढंडेरा से लंढौरा तक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पैदल यात्रा और लंढौरा में जन सभा के दौरान खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के समर्थकों की की तरफ से काले झंडे दिखाने और टमाटर फेंके जाने की आंशका के चलते पुलिस की सांस फूली रही। सुरक्षा के लिए पुलिस ने पूरा लाव लश्कर सड़क पर उतार दिया। आलम यह था कि थाने से लेकर पुलिस के विभिन्न प्रकोष्ट और एसएसपी कार्यालय में तैनात बाबूओं को भी डंडे थमाकर सड़क पर तैनात किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने भी कई बार अधीनस्थों के साथ बैठक कर सुरक्षा का खाका तैयार किया।

खुफिया विभाग की टीम को थी सूचना

शुक्रवार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पैदल यात्रा और लंढौरा में जन सभा के दौरान खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के समर्थकों की की तरफ से काले झंडे दिखाने और टमाटर फेंके जाने की सूचना खुफिया विभाग की टीम को मिली थी। रुड़की में पैदल यात्रा का कार्यक्रम तो पुलिस ने सकुशल संपन्न करा लिया था लेकिन खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के गढ़ में होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर पुलिस की सांसे फूली अटकी थी.इसे लेकर पुलिस के अलाधिकारी शुक्रवार की सुबह से ही कई बार अधीनस्थों के साथ कोतवाली सिविललाइंस कोतवाली में बैठक लेते रहे। अधिकारियों ने इस कायक्रम को लेकर कई बार सुरक्षा का खाका तैयार किया। पुलिस ने इस कार्यक्रम को लेकर ढंडेरा से लेकर लंढौरा के बीच के मार्ग को किले में तब्दील किया गया था। पुलिस फोर्स जुटाने के लिए जिले के सभी थानों से लेकर एसएसपी ऑफिस और पुलिस के विभिन्न प्रकोष्ट कार्यालय में तैनात बाबूओं को भी हाथों में डंडे देकर सुरक्षा में तैनात किया गया था। सुबह से ही पुलिस बल रुड़की भेज दिया गया था। यहां से सैकडों पुलिसकर्मियों को डयूटी के हिसाब से उनके तैनाती स्थल पर वाहन से भेजा गया था। सभी पुलिसकर्मियों का रवाना होने से पहले एसपी देहात ने कड़े निर्देश जारी किए थे।

चैंपियन को मनाया

पद यात्रा और चैंपियन समर्थकों के एकत्रित होने की जानकारी मिलने पर डीएम हरवंश सिंह चुघ एवं एसएसपी सैंथिल अबुदर्द कृष्णराज एस ने पहले तो विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन से बात की। अधिकारियों ने कहा कि यदि चैंपियन समर्थकों ने अपनी सभा को समाप्त नहीं किया तो मजबूरन गिरफ्तारी करने पड़ेगी। टकराव को टालने के लिए प्रशासन के पास अब एक मात्र यहीं विकल्प है। डीएम हरबंश सिंह चुघ ने बताया कि विधायक चैंपियन ने उनकी बात को मान लिया और पद यात्रा के दौरान किसी तरह के विघ्न न होने का आश्वासन भी दिया।