-अल्मोड़ा में उफानाती जैगन नदी पार करते वक्त बहा एक

-पौड़ी के रिखणीखाल इलाके में मंदाल नदी में बह गया छात्र

-पहाड़ी जिलों में 100 से ज्यादा सड़कें बंद

देहरादून:

उत्तराखंड में लगातार बारिश जारी है। ये बारिश कहर बनकर टूट रही है। नदी नाले उफान पर हैं। नदियों में आए सैलाब ने दो लोग बह गए। अल्मोड़ा में जैगन नदी पार करते वक्त एक व्यक्ति बह गया जबकि पौड़ी जिले के रिखणीखाल इलाके में मंदाल नदी में एक छात्र बह गया। उसका शव 24 घंटे बाद मिल पाया। भैसियाछाना क्षेत्र में इसे पार करते वक्त लिगुड़ना बिन्यूक निवासी बहादुर सिंह उसके तेज बहाव में आकर बह गए। बाद में करीब दो किमी दूर उनका शव मिला। वहीं, पौड़ी जनपद के रिखणीखाल क्षेत्र में शुक्रवार को बरई नदी पार करते समय बहे दसवीं के छात्र की भी मौत हो गई। शनिवार को उसका शव बरामद हुआ।

100 से ज्यादा सड़कें बंद

लगातार हो रही बारिश से पहाड़ी इलाकों में 100 से ज्यादा सड़कें बंद हैं। उधर, चारधाम यात्रा मार्गाें के खुलने व बंद होने का क्रम जारी है। कैलास मानसरोवर मार्ग भी बंद हो गया है। केदारनाथ पैदल ट्रैक शनिवार को दोपहर खोल दिया गया। लिनचौली के पास ट्रैक का करीब 20 मीटर हिस्सा गुरुवार को बह गया था। इस स्थान पर नेहरू पर्वतारोहण संस्थान निम और लोनिवि ने वैकल्पिक मार्ग तैयार किया है। वहीं, कुमाऊं में पिथौरागढ़ जिले के जौलजीवी में दो मकान ध्वस्त हो गए, हालांकि परिजन बाल-बाल बच गए।

वर्जन

राज्य में बारिश का सिलसिला अभी थमेगा नहीं। 15 अगस्त की रात से इसमें और तेजी आएगी। विभाग के मुताबिक 16 और 17 अगस्त को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

-विक्रम सिंह, निदेशक, राज्य मौसम केंद्र, देहरादून