हाईकोर्ट के निर्देश पर एसएसपी ने की कार्रवाई

सुरक्षा में तैनात गनर का वेतन पुलिस विभाग करेगा वहन

ROORKEE:

उपकारागार के मुख्य गेट पर हुए तीहरे हत्याकांड के वादी एवं हिस्टीशीटर चीनू पंडित की सुरक्षा में गनर तैनात कर दिया गया है, सुरक्षा में तैनात गनर का वेतन स्वयं पुलिस विभाग वहन करेगा। हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में एसएसपी की ओर से यह कदम उठाया गया है।

सुनील राठी के गुर्गो ने किया था हमला

कोतवाली गंगनहर क्षेत्र के पुरानी तहसील निवासी हिस्ट्रीशीटर चीनू पंडित व उसके साथियों पर भ् अगस्त ख्0क्ब् को उपकारागार रूड़की के मुख्य गेट पर कुख्यात सुनील राठी के गुर्गो ने अत्याधुनिक हथियारों से उस समय हमला बोल दिया था, जब चीनू पंडित को एक मामले में उपकारागार से जमानत पर रिहा कराकर ले जाया जा रहा था। हमले में गोलिया लगने से चीनू पंडित के रमन मारवाह सहित तीन साथियों की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दिलदहला देने वाली फाय¨रग की इस घटना में चीनू का एक भाई सहित आधा दर्जन साथी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.इस घटना के बाद हिस्टीशीटर चीनू पंडित ने कुख्यात सुनील राठी व उसके गुर्गो से अपनी और अपने परिजनों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन से अनेकों बार गनर दिए जाने की मांग की,

गनर का मामला चर्चा का विषय

लेकिन पुलिस प्रशासन ने उसकी मांग नही मानी, जिसके चीनू पंडित ने हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चीनू पंडित की याचिका पर सुनवाई की। जिसके बाद हाईकोर्ट ने एसएसपी को चीनू पंडित की सुरक्षा के लिए गनर दिए जाने के आदेश दिए। एसएसपी की ओर से हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में सैटरडे को चीनू पंडित की सुरक्षा में गनर की तैनाती कर दी गई। बहरहाल हिस्टीशीटर चीनू पंडित की सुरक्षा में तैनात गनर का मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.एसएसपी सैंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल चीनू पंडित की सुरक्षा में तैनात गनर का वैतन पुलिस विभाग वहन करेगा। क्भ् दिन बाद समीक्षा कर मामले में हाईकोर्ट के अग्रिम आदेश के अनुपालन में आगे की कार्यवाई की जाऐगी।