- अवैध करतूत को छुपाने के लिए नहीं होता रिकॉर्ड मेंटेन, कस्टमर की एंट्री और एग्जिट का ब्योरा नहीं

- सैटरडे को बसंत विहार थाना इलाके में भी 2 स्पा सेंटर्स के चालान, पुलिस की गाइडलाइन बेअसर

देहरादून,

दून के स्पा सेंटर्स अवैध धंधे का अड्डा बने हुए हैं। पुलिस द्वारा जारी गाइडलाइन को स्पा सेंटर्स फॉलो नहीं कर रहे हैं। इलीगल काम को छुपाने के लिए स्पा सेंटर्स सारे सबूत ही मिटा देते हैं, ताकि पुलिस को कोई सुराग ही न मिले। स्पा सेंटर्स के रिकॉर्ड में न तो कस्टमर की एंट्री की जाती है, न ही कोई रिकॉर्ड मेंटेन होता है। अधिकतर स्पा सेंटर्स में पुलिस के निर्देश के बाद भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं। डालनवाला थाना क्षेत्र के एक स्पा सेंटर में देह व्यापार का भंडाफोड़ होने के कुछ ही घंटो बाद बसंत विहार थाने इलाके में पुलिस ने स्पा सेंटर में छापा मारा तो इलीगल तरीके से एंट्री पाई गई। इस दौरान पुलिस टीम को कस्टमर की और निर्धारित प्रारूप में सूचना नहीं मिली। इस पर पुलिस ने 2 स्पा सेंटर्स पर कार्रवाई कर पुलिस एक्ट में चालान कर दिया।

2 स्पा सेंटर्स का चालान

डालनवाला थाना इलाके में स्पा सेंटर में रेड के दौरान देह व्यापार का भंडाफोड होने के बाद दून पुलिस एक्शन में है। देर रात पुलिस ने दून के सिटी इलाकों में स्पा सेंटर्स पर छापे मारे। थाना बसंत विहार पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में संचालित स्पा सेंटर में आकस्मिक चेकिंग अभियान चलाया, तो छापेमारी गाइडलाइन का उल्लंघन होने और पूर्व में चेतावनी जारी करने के बावजूद भी निर्धारित प्रारूप में सूचना नहीं पाई गई। साथ ही रिकॉर्ड भी मेंटेन नहीं पाया गया। इस पर पुलिस टीम ने 2 स्पा सेंटर स्वामी और संचालक के विरुद्ध पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए 18 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। हालांकि पुलिस की कार्रवाई फिर खानापूर्ति नजर आ रही है। जनवरी में ही पुलिस ने अभियान चलाकर 100 से ज्यादा स्पा सेंटर्स को नई गाइडलाइन जारी की, जिसमें स्पा सेंटर्स को रजिस्टर मेंटेन और एंट्री पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा था, लेकिन अब तक कोई भी स्पा सेंटर्स रूल्स को फॉलो नहीं कर रहे हैं।

ऑन द स्पॉट होती थी डील

पटाया यूनी सेक्स सलून एंड स्पा सेंटर में देह व्यापार के लिए ऑन द स्पॉट बुकिंग हो रही थी, जिसमें रिसेप्शन की भूमिका सबसे अहम थी। पुलिस अब स्पा सेंटर के मालिक सुशील चौधरी की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। सैटरडे को ओल्ड सर्वे रोड स्थित स्पा सेंटर पटाया यूनी सेक्स सलून एंड स्पा सेंटर पर पुलिस ने छापा मारा था, छापे के दौरान स्पा सेंटर में देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ। पुलिस को एक केबिन में एक पुरुष और एक महिला आपत्तिजनक अवस्था में मिले। इसके साथ ही केविन में आपत्तिजनक वस्तुएं भी बरामद हुइें। पकड़े गए व्यक्ति की स्पा सेंटर के रजिस्टर में कोई एंट्री भी नहीं की हुई थी। पूछताछ करने पर बताया कि स्पा सेंटर के मालिक सुशील चौधरी द्वारा स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का कार्य करने और रिसेप्शन पर मौजूद महिला की भी भागीदारी सामने आई। पुलिस अब पटाया यूनी सेक्स सलून एंड स्पा सेंटर के मालिक व संचालक सुशील चौधरी की गिरफ्तारी में जुटी हुई है। पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई है कि स्पा सेंटर्स में 6 से 7 महिलाएं काम करती थी, स्पा सेंटर में जो देह व्यापार होता था, उसकी डील ऑन द स्पॉट ही होती थी।