- तीन घरों से चोरी, एक घर में दाखिल नहीं हो पाए चोर

- पुलिस के 9 एसओ, 12 चौकी इंचार्ज सहित करीब 60 परसेंट फोर्स अ‌र्द्धकुंभ में तैनात

DERHADUN

दून की पुलिस हरिद्वार में अ‌र्द्धकुंभ ड्यूटी कर रही है, ऐसे में दून मे चोरों की मौज है। बुधवार को एक ही रात में चोरों ने शहर के अलग-अलग इलाकों में चोरी की चार घटनाओं को अंजाम दिया, हालांकि उन्हें तीन घरों में ही चोरी करने में कामयाबी मिली, एक घर का सिर्फ ताला टूटा हुआ मिला। बताते चलें कि अ‌र्द्धकुंभ के लिए देहरादून से 9 थानों के एसओ और क्ख् चौकी इंचाजरें को हरिद्वार भेजा गया है।

नत्थनपुर में खंगाले तीन घर

बुधवार देर रात को नेहरू कॉलोनी थाना इलाके में स्थित नत्थनपुर में चोरों ने शिक्षा विभाग में तैनात दीपक बिजल्वाण के घर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पड़ोसियों ने बताया कि दीपक विजल्वाण अपने परिवार के साथ उत्तरकाशी रहते हैं, उनका दून स्थित घर खाली ही रहता है। दीपक के घर के पास ही एयरफोर्स के एक रिटायर्ड ऑफिसर एपी सिंह के घर भी इसी रात चोरी हुई। एपी सिंह भी अपने बच्चों के साथ मुम्बई में रहते हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि एलईडी टीवी समेत कई कीमती सामान उनके घर से चोरी हुआ है। इसी के पास सिंचाई विभाग के एक इंजीनियर प्रमोद बहुगुणा के घर का ताला भी चोरों ने तोड़ा, लेकिन चोर घर में दाखिल नहीं हो पाए। इधर क्लेमेन्टाउन इलाके में एक घर में पांच हजार की चोरी का मामला भी सामने आया है। चोरी के चारों मामलों में चोरों ने सूने घरों को ही निशाना बनाया है।

अ‌र्द्धकुंभ में तैनात शहर की पुलिस

अ‌र्द्धकुंभ मेले के आयोजन को लेकर देहरादून की करीब म्0 फीसदी पुलिस फोर्स हरिद्वार में तैनात की गई है। शहर के 9 थानों के एसओ और क्ख् चौकी इंचार्ज भी हरिद्वार में तैनात हैं।

पिछले कुछ समय से इलाके में पुलिस कम दिखाई दे रही है। गश्त भी नहीं हो रही, जिससे चोर सक्रिय हैं।

सौरव आहूजा, स्थानीय निवासी

--------------

क्षेत्र में बाहरी लोगों के आने-जाने पर हम लोगों को भी निगाह रखनी चाहिए, तभी जाकर पुलिस की कमी के दौरान हम सुरक्षित रह सकते हैं।

आशीष यादव, स्थानीय निवासी

---------

हैरानी की बात है, घनी कॉलोनियों में भी चोरों के हौसले बुलंद हैं, इन पर काबू पाना बहुत जरूरी है।

राजेश चौहान, स्थानीय निवासी

--------

घर पर ताला लगाकर बाहर निकलने पर दो बार सोचना पड़ रहा है, सुरक्षा की चिंता सताने लगी है, न जाने क्या होगा।

संजीव स्थाीय निवासी

------

हमारे पास अ‌र्द्धकुंभ मेले की वजह से पुलिस फोर्स की कमी है, संदिग्धों पर लगातार नजर रखी जा रही है। जल्द ही गिरोह का खुलासा कर दिया जाएगा।

डा। सदानंद दाते एसएसपी देहरादून