शस्त्र लाइसेंस, भूमि विवाद सहित पहुंची अन्य शिकायत

देहरादून।

डीएम की जनसुनवाई में मंडे को 13 जनसमस्याएं पहुंची। कलेक्ट्रेट पहुंचे लोगों ने शस्त्र लाइसेंस, भूमि कब्जे, गिरासू भवन, जलभराव जैसी समस्याएं रखीं। इस दौरान डीएम डा। आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सभी मामलों पर तुरंत कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए।

--

शस्त्र लाइसेंस के लिए आवेदन

जन सुनवाई के दौरान अमित यादव,विनय कुमार ने शस्त्र लाइसेंस निर्गत करने का आवेदन किया। जिस पर डीएम डा। आशीष कुमार श्रीवास्तव ने शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। धीरेंद्र सिंह, शीतल सूद और सावित्री देवी की ओर से भूमि संबंधी और प्रॉपर्टी संबंधित शिकायत प्रमुखता से उठाई गई। इस पर डीएम ने न्यायालय में सवाल-जवाब लेने, जमीन का भुगतान कराए जाने के अलावा प्रॉपर्टी के संबंध में एसडीएम सदर को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश।

--

तत्काल दें प्रशिक्षण

जिला कार्यालय में ई-ऑफिस की शुरुआत के बाद अब सदर तहसील को भी ई-ऑफिस संचालित करने के निर्देश डीएम डा। आशीष कुमार श्रीवास्तव की ओर से जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को दिए। उन्होंने कहा कि तुरंत इसका ट्रायल करना सुनिश्चित करते हुए तहसील सदर के कार्मिकों को तत्काल प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने बताया कि सदर तहसील को ई-ऑफिस के माध्यम से शुरू किए जाने का ट्रायल शुरू हो गया है।