- एडीएम ने सुनी पब्लिक की प्रॉब्लम्स

- माइक और एलसीडी के जरिये लोगों से बात

देहरादून।

मंडे को लॉकडाउन में जैसे ही राहत मिली, लोगों अपनी समस्याएं लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए। लोगों की भीड़ देख आनन-फानन में एडीएम ने लोगों को गेट पर ही रुकने को कहा और एलसीडी और माइक के जरिए लोगों की समस्याएं अपने ऑफिस में बैठकर ही सुनीं। सोशल डिस्टेंसिंग को यहां कायदे से फॉलो किया गया। किसी को भी कलेक्ट्रेट में दाखिल होने की परमिशन नहीं थी, लोग कलेक्ट्रेट के बाहर से ही माइक और कैमरा के जरिए एडीएम को अपनी समस्या बताते रहे, एडीएम अंदर से माइक पर उन्हें समस्या का समाधान देते रहे।

भीड़ जुटी तो गेट बंद

कलेक्ट्रेट खुलते ही यहां मंडे को लोगों की भीड़ लग गई। स्थिति ये हो गई कि यहां दोनों गेट बंद करने पड़े। हर कोई एडीएम प्रशासन रामजी शरण से मिलना चाहता था। कुछ लोग तो बाहर जोर-जोर से आवाजें लगाने लगे। जब वहां खड़े सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने उन्हें समझाया कि ऐसा न करें तो बोले कि और कैसे आएंगे साहब बाहर। वहीं लगातार फोन और काम में व्यस्त होने के बावजूद एडीएम ने पब्लिक की समस्या सुनी।

ऐसे सुनी समस्याएं

लोगों की भीड़ के चलते कहीं वायरस न फैल जाए, इस बात को ध्यान में रखते हुए एडीएम ई की ओर से कमरे में एलईडी लगाई गई। साथ ही प्रोपर माइक, लाउड-स्पीकर के पूरे इंतजाम किए गए। इसके साथ ही सामने स्क्रीन पर लोगों की शक्ल देख उनके सवाल सुने। साथ ही अंदर से माइक पर ही उन्हें जवाब भी दिए गए। लोगों से उनकी शिकायत वहां रखी पेटिका में डालने को कहा गया।

ऐसी-ऐसी समस्या

¨सचाई विभाग में जॉब करता हूं। ड्यूटी च्वाइन करने घनसाली जाना है। कई बार ऑनलाइन पास एप्लाई कर चुका हूं। समझ नहीं आ रहा है कि अब मैं क्या करूं, तो ऑफिस खुलते ही यहां पहुंच गया।

- दीपक

-

कुछ लोग अपनी बेटी के घर आए थे। यहीं फंस गए। अब उनको अपने घर रुद्रप्रयाग जाना है। कई बार पास एप्लाई कर चुके हैं लेकिन नहीं बन पाया है तो ऑफिस खुलते ही यहां पहुंचा हूं।

- संदीप

--

कलेक्ट्रेट खुलते ही यहां लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। ये देख यहां सोशल डिस्टें¨सग के लिए माइक-स्पीकर की पूरी व्यवस्था की गई। लोगों को अपनी ओर से भी मास्क आदि दिए गए। सोशल डिस्टें¨सग पूरी तरह से फॉलो की जा रही है।

- रामजी शरण, एडीएम प्रशासन

समाज कल्याण विभाग भी अलर्ट

सर्वे चौक स्थित समाज कल्याण विभाग भी समय से खुला। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जा रहा था। यहां भीड़-भाड़ नहीं दिखी। कुछ लोग पहुंचे भी तो उन्हें सबसे पहले डिस्टेंस मेंटेन करने की हिदायत दी जा रही थी। हर व्यक्ति से आने की वजह पूछी जा रही थी। जिला समाज कल्याण अधिकारी हेमलता पांडे की गाइडेंस में सभी कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन कर काम पर जुटे रहे।