- कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान में विजिलेंस छापा

रजिस्ट्रार और जेई में बंटना था पैसा

DWARAHAAT: कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान (वीटीकेआईटी) में विजिलेंस ने छापा मारकर अवर अभियंता को म्0 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इसमें भ्0 हजार रुपये की घूस रजिस्ट्रार ने मांगी थी, जिसकी रकम जेई को दे दी गई थी। साक्ष्य जुटाने के लिए रजिस्ट्रार से कड़ी पूछताछ की जा रही है। बीटीकेआईटी में पानी की आपूर्ति करने वाले सप्लायर की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई।

छह मार्च को कि थी शिकायत

कुमाऊं प्रौद्योगिकी संस्थान में टैंकर से पानी आपूर्ति करने वाले सप्लायर केशव कांडपाल ने छह मार्च को एसपी विजिलेंस (हल्द्वानी) अमित श्रीवास्तव के पास शिकायत दर्ज कराई थी। सप्लायर के अनुसार संस्थान पर उसका भ्,फ्फ्ख्ब्म् रुपये बकाया था। ब्.क्8 लाख रुपये का भुगतान कर दिया गया था। शेष क्,क्भ्ख्ब्म् रुपये के एवज में अवर अभियंता बृजेश कुमार भोज ने उससे रिश्वत मांगी।

रंगे हाथों दबोचा

सप्लायर केशव के अनुसार रिश्वत के भ्0 हजार रजिस्ट्रार सीके सोनी व क्0 हजार रुपये जेई बृजेश को दिए जाने थे। शिकायत पर बुधवार को एसपी विजिलेंस अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुंची टीम ने वीटीकेआईटी में छापा मारा। इस दौरान जेई को एक हजार के भ्क् व भ्00 के क्8 नोटों (म्0 हजार रुपये) के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इसी मामले में दोषी ठहराए गए रजिस्ट्रार सोनी से कड़ी पूछताछ चल रही है। ताकि साक्ष्य जुटाए जा सकें।

'पानी के सप्लायर केशव कांडपाल ने शिकायत दर्ज कराई थी। पूछताछ में पता लगा है कि भ्0 हजार रजिस्ट्रार, जबकि क्0 हजार जेई को दिए जाने थे। रजिस्ट्रार से पूछताछ की जा रही है।

- अमित श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक विजिलेंस हल्द्वानी'

'पानी के सप्लायर केशव कांडपाल से रिश्वत मांगने के मुख्य आरोपी रजिस्ट्रार सीके सोनी हैं। पुख्ता साक्ष्य जुटाकर उनकी गिरफ्तारी व सख्त सजा दिलाने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

- अशोक कुमार, निदेशक सतर्कता, उत्तराखंड

9फोटो आरकेटी ब् व भ्