- पिथौरागढ़ के कनालीछीना के पास हुआ हादसा

-दो की हालत गंभीर, विरकाणा से घिंघरानी जा रही थी बरात

पिथौरागढ़ :

पिथौरागढ़ के कनालीछीना-पीपली मोटर मार्ग पर सोमवार को बारातियों से भरी बोलैरो जीप तीन सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में सात बारातियों की मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है। ये सभी लगो विरकाणा गांव से घिंघरानी जा रहे थे।

मातम में बदल गई खुशी

सोमवार को मातोली क्षेत्र के विरकाणा गांव से गणेश राम पुत्र दीवानी राम की बरात द्वालीसेरा, घिंघरानी जा रही थी। बारात 6 किमी आगे बचकोट के पास पहुंची तो बरात में शामिल बोलेरो(यूके-05 टीए-1756) अनियंत्रित होकर करीब 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि दूसरे वाहन को पास देते वक्त ड्राइवर गाड़ी से संतुलन खो बैठा। जीप में सवार देवेंद्र सिंह (40), बहादुर सिंह (50), चालक पुष्कर सिंह (25), ईश्वर राम उर्फ सूरज (16), भुवन राम (15), तुला राम (58) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बहादुर राम (23) ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया। घायलों में सुनील कुमार (15) और सरिता (20) गंभीर रूप से घायल हैं।

स्थानीय लोगों ने की मदद

जीप के खाई में गिरने की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस और प्रशासन को दी। ग्रामीणों की मदद से ही पुलिस प्रशासन के लोग घायलों को और शवों को सड़क तक पहुंचा पाए। जहां हादसा हुआ वो इलाका बेहद दुर्गम है इसलिए बचाव कार्य में बेहद परेशानी हुई। मृतकों के शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।