-केदारनाथ यात्रा मार्ग का जायजा लेने के बाद सलाहकारों से ली जानकारी

-राज्यपाल बोले, यात्रियों की सुविधा के लिए यथासंभव व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों

>DEHRADUN: राज्यपाल डॉ.केके पॉल ने अपने दोनों सलाहकारों से सोमवार देर शाम केदारनाथ यात्रा की व्यवस्थाओं के संदर्भ में विस्तृत जानकारी ली। कहा कि चारधाम यात्रा को निर्बाध, सुरक्षित व सुविधाजनक बनाने के लिए हर संभव व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

यात्रियों की आमद बढ़ने की संभावना

रविवार को राज्यपाल के सलाहकार प्रकाश मिश्रा व रविन्द्र सिंह ने केदारानाथ यात्रा मार्ग यात्रियों की सुविधा के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सलाहकारों से राज्यपाल ने कहा कि ख्0क्फ् की आपदा से प्रभावित केदारघाटी क्षेत्र में चल रहे पुनस्र्थापना व पुर्ननिर्माण के कायरें के बाद तीर्थयात्रियों की सुविधाओं का अनुश्रवण किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष तीर्थयात्रियों की संख्या में भारी इजाफा होने की संभावना है।

अधूरे कार्यो को पूरा करने के निर्देश

राज्यपाल ने अपने सलाहकारों को यह भी निर्देश दिए गए कि निरीक्षण के दौरान जिन कायरें में कुछ कमी पाई गई हो उनको पूरी गुणवत्ता के साथ यात्रा शुरू होने से पहले पूरा किया जाना सुनिश्चित किया जाए। गौरतलब हो कि मई के द्वितीय सप्ताह से केदारनाथधाम, गंगोत्री, यमुनोत्री व बदरीनाथ धाम की यात्रा शुरू होने जा रही है। इसको देखते हुए व्यवस्थाओं में तेजी लाई जाए।