- मां-बेटे पर धोखाधड़ी का मुकदमा हुआ दर्ज

- जमीन के नाम पर लिया था 5 लाख एडवांस

DEHRADUN

जमीन की जालसाजी में महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। रविवार को पटेलगनर थाना इलाके में एक शिक्षिका से जमीन के नाम पर पड़ोस की ही महिला द्वारा करीब भ् लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने शिक्षिका की शिकायत के बाद महिला और उसके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

भ्.फ्क् लाख में तय हुअा था सौदा

इंस्पेक्टर पटेलनगर ने बताया कि नई बस्ती सहारनपुर रोड निवासी सुनीता रानी ने अपने पड़ोस में रहने वाली रेखा और उसके बेटे दीपक के खिलाफ धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सुनीता ने पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि रेखा अपनी जमीन बेचने के लिए उनसे लंम्बे समय से बात कर रही थी। जमीन पसन्द आने पर दोनों पक्षों के बीच भ् लाख फ्क् हजार रुपये में सौदा तय हुआ। टोकन मनी के रूप में सुनीता ने उसे दो लाख रुपए एडवांस दे दिए और बाकी रकम रजिस्ट्री के समय देने की बात हुई। लेकिन इसी बीच रजिस्ट्री से पहले ही रेखा के कहने पर सुनीता ने शेष रकम का भुगतान भी कर दिया।

मां बेटे के खिलाफ नामजद मुकदमा

जमीन के पूरे पैसे देने के बाद भी कई बार कहने पर रेखा ने जमीन की रजिस्ट्री सुनीता के नाम नहीं की। इसी दौरान सुनीता को किसी ने बताया कि जिस जमीन का सौदा रेखा ने उसके साथ किया है उसी जमीन का सौदा रेखा किसी और के साथ भी कर चुकी है। अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलने पर सुनीता ने रेखा और उसके बेटे से अपने पैसे वापस मांगें, लेकिन रकम लौटाने के बाजाए रेखा और उसके बेटे ने सुनीता को धमकाना शुरू कर दिया। मामले की शिकायत पीडि़ता ने पटेलनगर थाना पुलिस में करते हुए मां-बेटे के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है। मामले में आरोपी मां-बेटे की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है।