- बारिश के कारण पहाड़ दरकने से राजमार्ग पर आया मलबा और बोल्डर

- 11 घंटे तक फंसे रहे 150 से ज्यादा वाहन, लोगों को हुई परेशानी

DEHRADUN: बारिश से दून-हिमाचल हाईवे पर इच्छाड़ी व क्वानू के बीच भारी मलबा आ गया। जिससे करीब क्भ्0 वाहन क्क् घंटे तक फंसे रहे। राजमार्ग पर दोनों ओर वाहनों की कतार लगी रही। सोमवार रात तीन बजे बंद हुआ हाईवे मंगलवार दोपहर बाद खुला।

वाहनों का संचालन हुआ ठप

बीती रात बरसात के कारण क्वानू-इच्छाड़ी के बीच पहाड़ दरकने से सड़क पर भारी मात्रा में जमा मलबे-बोल्डर की वजह से दून-हरिपुर-मीनस-अटाल राजमार्ग पर वाहनों का संचालन ठप हो गया। राजमार्ग बंद होने से जौनसार-बावर की सीमांत तहसील त्यूणी, चकराता व हिमाचल के नेहरुवा-चौपाल समेत आसपास क्षेत्र से हर रोज देहरादून, विकासनगर, शिमला, चंडीगढ़, दिल्ली व सहारनपुर आदि स्थानों पर आने-जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहन क्क् घंटे क्वानू-इच्छाड़ी के पास बीच रास्ते में फंसे रहे। लोगों ने बताया कि रात तीन बजे हिमाचल से सेब लेकर देहरादून-दिल्ली मंडी जा रहे कई लोडर वाहन मार्ग बंद होने से क्वानू के पास फंसे रहे।

घंटों जाम में फंसे रहे लोग

इसके बाद एक-एक कर क्वानू व इच्छाड़ी के बीच सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मलबे से बाधित राजमार्ग पर त्यूणी, अटाल, नेहरुवा, चौपाल, रोहडू-जुब्बल, विकासनगर, देहरादून, कालसी व सहारनपुर से हर रोज आने-जाने वाले डेढ़ सौ से ज्यादा वाहन घंटों जाम में फंसे रहे। शिकायत के कई घंटे बाद क्वानू से इच्छाड़ी के बीच सड़क की देखरेख का जिम्मा संभाले कार्यदायी संस्था एडीबी आपदा खंड टिहरी के अधिशासी अभियंता यूएस मेहर के निर्देश पर एडीबी आपदा ¨वग की टीम जेसीबी लेकर मौके पर पहुंची। इसके बाद राजमार्ग पर जमा मलबे और बोल्डरों को हटाया गया।