-मालसी, राजपुर रेंज व फॉरेस्ट हेडक्वार्टर की टीम पहुंची मौके पर

- इलाके में बढ़ाई गई गश्त

देहरादून,

दून में एक बार फिर गुलदार की दस्तक से दहशत फैल गई है। मंडे को कैनाल रोड स्थित आईपीएस कॉलोनी में सुबह-सुबह दो गुलदार देखे गए। सूचना पर वन विभाग की टीमों के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद वन विभाग की टीम ने इलाके में गश्त शुरू कर दी है।

फॉरेस्ट हेडक्वार्टर, दो रेंज की टीम पहुंची

दून सिटी के आउटर एरिया में गुलदार दिखाई देना नई बात नहीं है। लेकिन मंडे की सुबह कैनाल रोड पर आईपीएस कॉलोनी में यहां तैनात गार्ड को सुबह अचानक दो गुलदार दिखाई दिए। इसके बाद सूचना आग की तरफ फैल गई। मौके पर वन विभाग हेडक्वार्टर की टीम, मालसी व रायपुर रेंज की टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। जहां आईपीएस कॉलोनी में नरेंद्र खाती ने वन विभाग के कर्मचारियों को सूचना दी कि सुबह पास में नदी में दो गुलदार दिखाई दिए। वन विभाग की टीम ने गुलदार के सबूत के लिए फुटप्रिंट के अलावा खोजबीन की। लेकिन गुलदार का सुराग नहीं मिला। वन विभाग ने इलाके में सुबह-शाम गश्त बढ़ा दी है। शाम को दस बजे रात वन विभाग की टीम ने कॉलोनी क्षेत्र में गश्त की।

काकड़ के शिकार के लिए मूवमेंट

आईपीएस कॉलोनी के पास में नदी और नदी से जंगल का इलाका सटा हुआ है। इस एरिया में अक्सर गुलदार की आवाजाही बनी रहती है। हिरन, काकड़ का शिकार करने के लिए गुलदार इलाके में मौजूद रहता है। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार ये इलाका गुलदार का प्रमुख प्रवास इलाका है। लेकिन, इलाके में गुलदार के कारण जान-माल का नुकसान अभी तक नहीं हुई है। फिर भी इलाके में गश्त बढ़ाई जा रही है।

ये इलाके संवेदनशील

एफआरआई, आईएमए, राजपुर, ओल्ड मसूरी रोड, टी-गार्डन प्रेमनगर, दुधली