जंगल में घास काट रहे ग्रामीण को गुलदार ने किया गंभीर रूप से घायल

65 वर्षीय ग्रामीण को मौत के घाट उतारा

ROORKEE:

सोलानी नदी के पास जंगल में घास काट रहे ग्रामीण को गुलदार ने गंभीर रुप से घायल कर दिया। जबकि एक म्भ् वर्षीय ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। शोर मचाने पर खेतों में काम रहे ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह से गुलदार के वहां से भगाया। घायल ग्रामीण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं ग्रामीण के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शहर से थोड़ी दूरी पर हुई घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर गुलदार को पकड़ने के लिए जंगल में ¨पजरा लगाया है।

सुबह करीब साढ़े नौ बजे की घटना

घटनाक्रम के मुताबिक सौत मौहल्ला निवासी सुख¨बदर सिंह उम्र फ्भ् साल पुत्र जोर सिंह ने मेहवड़ रोड स्थित सोलानी नदी पुल के पास जंगल में घास खरीद रखी है। सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे जंगल में घास काटने गया था। बताया गया है कि करीब सुबह दस बजे जिस समय सुख¨बदर सिंह जंगल में घास काट रहा था। इसी दौरान पास ही की झाडि़यों में बैठे गुलदार ने सुख¨बदर पर हमला कर दिया। गुलदार ने सुब¨बदर के हाथ और पैर पर हमला किया। सुख¨बदर के शोर मचाने पर आसपास के खेतों में काम रहे ग्रामीणों ने शोर मचा दिया और मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों के शोर मचाने पर गुलदार जंगल की तरफ भाग गया। इसी बीच ग्रामीणों ने घटनास्थल के पास ही कुछ दूरी पर रामपुर निवासी शब्बीर उम्र म्भ् साल का शव लहूलुहान हालत में पड़े हुए मिला। शब्बीर का शरीर किसी जंगली जानवर ने नोंच रखा था। शव देख ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं वन विभाग की टीम को भी मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने गंभीर रुप से घायल हुए सुख¨वदर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने शब्बीर का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इंस्पेक्टर सिविललाइंस योगेंद्र पाल भदौरिया का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि शब्बीर की मौत गुलदार के हमले में हुई है। शब्बीर रविवार की शाम को घर से निकाला था। रविवार की शाम को ही गुलदार ने उस पर हमला कर उसे मौत के घाट उतारा है। वहीं गुलदार को लेकर शहर में दहशत का महौल है। वन विभाग की टीम भी गुलदार को पकड़ने के लिए जंगल में ¨पजरा लगा रही है।

गुलदार का शव मिला

जिस जगह गुलदार ने ग्रामीण पर हमला किया उसके थोड़ी ही दूरी पर दोपहर के समय गुलदार का शव भी बरामद हुआ। वन विभाग के मुताबिक सोलानी नदी के पास ही एक गेंहू के खेत में जिस समय वन विभाग की टीम गुलदार को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चलाए हुए थी। उसी दौरान गेंहू के खेत में गुलदार मृत हालत में मिला। गुलदार के शरीर पर जख्म के निशान है। जिससे लग रहा है कि शायद उसे आवारा कुत्तो ने हमला कर मौत के घाट उतारा है। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह वही गुलदार है जिसने ग्रामीणें को निशाना बनाया है या कोई और। वन विभाग के फोरेस्टर अमित त्यागी का कहना है कि गुलदार का शव पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया है.पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही गुलदार की मौत के कारण सामने आ सकेगे।