- लूट के मामले को पुलिस ने बनाई चोरी की कहानी

- घर में घुसकर किया लूट-पाट

DEHRADUN: पटेलनगर इलाके में स्थित भंडारीबाग में एक सेल्समैन के घर में रहस्यमय तरीके से लाखों की लूट का मामला सामने आया है। लेकिन पुलिस ने मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले में लूट की वारदात मानने को तैयार नहीं है। घटना रविवार तड़के की है। आसपास के लोगों के अनुसार दो दिन पहले भी यहां ऐसी ही वारदात हुई है। पुलिस वारदात के बाद आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। इसके साथ ही पुलिस आस पास के कुछ व्यक्तियों से भी पूछताछ कर रही है। एएसपी सदर तृप्ती भट्ट ने बताया कि फिलहाल मामला संदिग्ध लग रहा है पुलिस जांच कर रही है।

ब् लाख के सामान की लूट

जानकारी के अनुसार पटेलनगर के मातावाला बाग निवासी गली नंबर क् में सेल्समैन मुन्ना लाल गुप्ता यहां एक मकान में किराए पर रहते हैं। इस दौरान मुन्ना लाल गुप्ता ड्राइंग हॉल में सो रहा थे। इस दौरान ब् बदमाश छत के सहारे घर में घुस गए। उनके बेटे के कमरे में घुसकर बहू के हाथों, पैर और कान की लाखों की ज्वैलरी लूट कर ले गए। पूरी ज्वैलरी की कीमत लगभग ब् लाख रुपए बताई जा रही है। शिकायतकर्ता द्वारा सुबह मामले की सूचना पुलिस काे दी गई।

संदेह के घेरे में पुलिस की जांच

पटेलनगर इलाके में हुई लूट के मामले में पुलिस भी संदेह के घेरे में आ गई है। एसओ पटेलनगर अरुण सैनी ने बताया कि मामले में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि अगर सेल्समैन के घर लूट नहीं चोरी हुई है तो महिला के शरीर की ज्वैलरी कैसे निकाल दिए गए। पुलिस द्वारा बनाई गई चोरी की कहानी किसी के भी गले नहीं उतर रही है।

----

मामले में जांच जारी है संदेह आस पास के लोगों के खिलाफ है। जल्द सच सामने आ जाएगा।

तृप्ती भट्ट, एएसपी सदर देहरादून