- एलटी बेरोजागरों को नैथानी ने दिया आश्वासन

- मांगें पूरी न होने पर एलटी बेरोजगारों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

DEHRADUN: एलटी उत्तीर्ण बेरोजगार संगठन को शिक्षा मंत्री ने कैबिनेट में उनकी मांगाें को रखने का आश्वासन दिया है। मंत्री ने कहा कि आगामी कैबिनेट में संगठन की मांगों को रखा जाएगा। वहीं संगठन का अनिश्चितकालीन धरना सातवें दिन भी जारी रहा। प्रशिक्षितों ने एकजुट होकर कहा कि यदि उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वे शीघ्र ही उग्र आंदोलन करेंगे।

रविवार को एलटी उत्तीर्ण बरोजगार संगठन के अध्यक्ष बीरेंद्र प्रसाद गैरोला के नेतृत्व में प्रतिनधिमंडल शिक्षा मंत्री से मिला। यमुना कॉलोनी स्थित शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी के आवास पर बेरोजगारों ने मंत्री को मांगपत्र सौंपते हुए इस पर ठोस कार्रवाई करने की मांग की। वहीं मंत्री प्रसाद नैथानी ने संगठन को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी मांगों को कैबिनेट में रखा जाएगा। संगठन के मीडिया प्रभारी मयंक देव थपलियाल ने बताया कि मंत्री द्वारा दिए गए कैबिनेट में मांगों को रखने के आश्वासन के बाद संगठन ने निर्णय लिया है कि फिलहाल शांतिपूर्ण तरीके से धरना दिया जाएगा।

सातवें दिन भी जारी रहा धरना

वहीं परेड ग्राउंड में सातवें दिन भी बेरोजगारों का धरना जारी रहा। इस दौरान उन्होंने कहा कि कैबिनेट में यदि मांगों को नहीं रखा गया तो उन्हें उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। इस दौरान रघुवंत, इरशाद अली, प्रदीप डिमरी, कमल जोशी, कुलदीप, विजय, राकेश, सुरेंद्र, गोविंद, राजेंद्र कांडपाल आदि मौजूद रहे।

आज करेंगे कैंडल मार्च

बीएड-टीईटी बेरोजगार संगठन सोमवार को सांकेतिक कैंडल मार्च निकालेगा। अपनी मांगों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए बेरोजगार शाम सात बजे कैंडल मार्च निकालेंगे। मार्च गांधी पार्क से घंटाघर होते हुए वापस गांधी पार्क पर संपन्न होगा।