- पत्नी से अवैध संबंधों के शक के चलते मामा ने की भांजे की हत्या

- पिछले तीन साल से मामा के घर रह रहा था भांजा

- पुलिस ने हत्यारोपी मामा को किया गिरफ्तार, खुखरी बरामद

DEHRADUN: कैंट थाना क्षेत्र में मामा ने अपने ही घर में रह रहे भांजे की खुखरी से हत्या कर दी। पुलिस प्रारंभिक जांच में हत्या के पीछे अवैध संबंधों का अंदेशा जता रही है। मृतक के भाई की तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने आरोपी मामा को गिरफ्तार कर लिया है।

बिजली मैकेनिक था मृतक

कैंट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर शंकर सिंह बिष्ट के अनुसार बुधवार की सुबह अनारवाला के ग्राम प्रधान ललित प्रधान ने पुलिस को सूचना दी की भ्भ् वर्षीय मोहन सिंह गुरुंग के मकान में उनके फ्8 वर्षीय भांजे संजय थापा का शव पड़ा हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूछताछ में पता चला कि मृतक संजय थापा विगत फ् सालों से अपने मामा मोहन सिंह के घर पर ही रह रहा था और राजपुर रोड पर बिजली की दुकान में मैकेनिक का काम करता था। पुलिस ने बताया कि मौके पर मृतक का शव एक कमरे में खून से लथपथ पड़ा था व चेहरे पर चोट के निशान थे। घटना के वक्त घर पर मोहन सिंह की पत्नी मौजूद थी। पूछताछ करने पर मोहन की पत्नी ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने मंगलवार रात में संजय थापा को खुखरी से वार कर मार दिया। घटना के बाद मृतक संजय थापा के भाई बलवीर थापा निवासी आईडीपीएल, ऋषिकेश ने थाना कैंट में तहरीर दी, जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

गुजरात में नौकरी करता है आरोपी

पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के बाद की गई छानबीन के बाद पाया गया कि आरोपी मोहन सिंह गुरुंग, जो सेना से रिटायर हैं, वर्तमान में डिफेन्स सिक्योरिटी कोर ब्9 विंग, नलिया गुजरात में तैनात है। आरोपी ख् दिन पहले छुट्टी पर अपने घर आया था। बताया जा रहा है कि मोहन को अपने भांजे व अपनी पत्नी के बीच अवैध संबंध होने का शक था। बताया जा रहा है कि इस कारण इनके बीच पहले भी विवाद हुआ था। मंगलवार की रात को मोहन सिंह ने अपने भांजे संजय की खुखरी से हत्या कर दी। पुलिस ने साक्ष्यों के आधार पर मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मोहन सिंह की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त खुखरी भी बरामद कर ली है।