-बीजेपी के निलंबित विधायक ने दिया स्पीकर को जवाब

-रेखा आर्य ने स्पीकर से मांगा 15 दिन का समय

DEHRADUN:क्0 मई को फ्लोर टेस्ट के दिन क्रास वोटिंग करने के मामले में बीजेपी के सस्पेंडेड विधायक भीम लाल आर्य ने विधानसभा स्पीकर के नोटिस पर जवाब दाखिल कर दिया है। उन्होंने अपने जवाब में लिखा है कि उन्हें व्हिप की कोई जानकारी नहीं थी। आपको बता दें कि इससे पहले भी जब बीजेपी ने विनियोग विधेयक पारित किए जाने के दिन क्8 मार्च को व्हिप जारी करने के बावजूद भीमलाल के उपस्थित न होने पर भी स्पीकर से शिकायत की थी तब भी भीमलाल ने इसकी जानकारी न होने की बात कही थी।

वकील के जरिए जवाब सौंपा

वहीं व्हिप उल्लंघन के मामले में दलबदल कानून के तहत कांग्रेस विधायक रेखा आर्य ने नोटिस का जवाब देने के लिए अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए स्पीकर से क्भ् दिन का समय मांगा है.बीती दस मई को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट में क्रास वोटिंग करने पर दोनों दलों ने व्हिप उल्लंघन के मामले में अपने विधायकों के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग करते हुए स्पीकर के समक्ष याचिका पेश की गई थी.स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने दोनों ही विधायकों को इस मामले में नोटिस जारी करते हुए दो जून तक जवाब दाखिल करने का समय दिया था। गुरूवार को भाजपा के विधायक भीमलाल आर्य ने अपने वकील के जरिए विधानसभा सचिवालय को अपना जवाब सौंपा।

बरेली के अस्पताल में भर्ती हैं रेखा

जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें व्हिप की सूचना नहीं मिली। भाजपा ने उनके आवास पर व्हिप की सूचना चस्पा करने की बात कही है, मगर उन्हें अपने आवास पर भी ऐसी कोई सूचना चस्पा नहीं मिली.उधर, कांग्रेस विधायक रेखा आर्य ने इस मामले में अपना जवाब तो दाखिल नहीं किया, मगर स्पीकर को अपने बीमार होने की सूचना जरूर भेजी है। स्पीकर को भेजे पत्र में उन्होंने कहा कि वे बीमार हैं और बरेली के अस्पताल में भर्ती हैं। समाचार पत्रों से उन्हें स्पीकर द्वारा बुलाए जाने की सूचना मिली है, मगर क्यों बुलाया गया है इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उन्होंने इस मामले में स्पीकर से क्भ् दिन का समय भी मांगा है। बहरहाल, इन दोनों मामलों में स्पीकर के स्तर से अभी कोई अग्रिम कार्यवाही नहीं की गई है।