- साल-दर-साल बढ़ रहे रेप के मामले

- इस साल अब तक 9 घटनाएं आई हैं सामने

priyank.mohan@inext.co.in

DERHADUN: देवभूमि की राजधानी में महिलाएं महफूज नहीं हैं, यह हम नहीं अपराध के वे आंकड़े कहते हैं जो पुलिस के दस्तावेजों में दर्ज हैं। आंकडों पर गौर करें तो यहां औसतन हर सातवें दिन रेप का एक मामला सामने आता है। ज्यादातर मामले ऐसे हैं जिनमें नाबालिग लड़कियों को बहला फुसलाकर उनके साथ रेप की घटनाएं सामने आई हैं।

हर साल आंकड़ो में इजाफा

ईव टीजिंग और छेड़छाड़ के मामलों का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार तीन साल पहले वर्ष 2013 में जहां कुल 41 रेप के मामले सामने आए थे वहीं 2014 में पुराने आंकड़ो में 10 प्रतिशत इजाफा हुआ है। दून में 2014 में 44 के पार आंकड़ा पंहुच गया था। पिछले साल रेप के कुल 56 मामले सामने आए हैं, जोकि पहले के मुकाबले 12 प्रतिशत ज्यादा है। इस साल अब तक दून में 9 रेप के मामले सामने आ चुके हैं।

देहरादून में रेप के मामले

वर्ष महिलाओं से औसतन घटना नाबालिगों से

2015 56 सातवें दिन 59

2014 44 आठवें दिन 59

2013 41 नौवें दिन 52

मालिक की बेटी से रेप

DEHRADUN: सिटी कोतवाली इलाके में एक किराएदार ने अपने की मकान मालिक की नाबालिग बेटी के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए शुक्रवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नजाकत अली उम्र ख्क् साल पुत्र नजाकत अली निवासी भनेडा, किरतपुर जिला बिजनौर पेशे से पुताई का काम करता है। फरवरी में नजाकत गांधीग्राम में एक मकान में किराए पर रहने लगा। इसी दौरान मकान मालिक की क्भ् साल की बेटी से उसकी जान पहचान हो गई। मकान मालिक के अक्सर दुकान में रहने के कारण नजाकत ने लड़की से दोस्ती कर दी। आरोप है कि गुरुवार को जब घर पर कोई नहीं था तो नजाकत ने लड़की को अपने कमरे में बुला दिया। आरोप है कि यहां नजाकत ने उससे रेप किया। गुरुवार देर रात जब लड़की के परिजन घर पर पंहुचे तो लड़की ने पूरा वाकया परिजनों को बताया। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी है। शुक्रवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।