-रैली की शुरुआत में पार्टी के बड़े नेता ही नहीं पहुंचे

-डोईवाला में पूर्व सीएम विजय बहुगुणा व पूर्व मंत्री त्रिवेंद्र रावत नहीं हुए शामिल

DEHRADUN: कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा की पर्दाफाश रैली पहले दिन फुस्स रही। न उम्मीद के मुताबिक भीड़ रही और न ही बड़े नेता उपस्थित रहे। हालत यह रही कि मुट्ठीभर भीड़ में ही राजधानी से पर्दाफाश रैली का आगाज हुआ। जिस विभीषण के भरोसे बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ पर्दाफाश रैली निकाल रही है, उससे पहले दिन ही विभीषण गायब रहे।

डोईवाला में हुआ स्वागत

निर्धारित कार्यक्रमानुसार बीजेपी की पर्दाफाश रैली बुधवार को प्रदेश मुख्यालय में पूजा पाठ के साथ शुरू हुई। दोपहर में महानगर कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने तिरंगा रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के नेतृत्व में पर्दाफाश रैली डोईवाला के लिए रवाना हुई। जहां पहले से ही पूर्व सीएम विजय बहुगुणा व वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र रावत को पर्दाफाश रैली का नेतृत्व करना था। लेकिन दोनों नेता मौजूद नहीं रहे।

तो विभीषण दिलाएंगे मुक्ति

डोईवाला के बाद रैली हरिद्वार के लिए रवाना हुई। हरिद्वार में भी पर्दाफाश रैली में कार्यकर्ताओं की कमी नजर आई। इसके बाद रैली शाम को कोटद्वार पहुंची। जहां झंडा चौक पर प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पूरी लगन के साथ चुनाव तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। कहा, कांग्रेस के 'विभीषण' ही जनता को कांग्रेसराज से मुक्ति दिलाएंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए दस पूर्व विधायक कांग्रेस के 'विभीषण' हैं, जो प्रदेश की कांग्रेस सरकार को नेस्तनाबूत कर जनता को माफिया राज व भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाएंगे। यहां लैंसडौन विस के विधायक दिलीप रावत, यमकेश्वर विस की विधायक विजया बड़थ्वाल, भाजपा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, प्रदेश सचिव राजेंद्र अणथ्वाल आदि मौजूद रहे।

'टिकट एक को, तैयारी सब करो'

कोटद्वार में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का टिकट भले ही एक प्रत्याशी को मिले, लेकिन टिकट के लिए तैयारियां सभी रखें। कहा कि यदि टिकट उनके हाथ में होता तो वे अभी टिकट थमा देते, लेकिन यह निर्णय केंद्रीय नेतृत्व का है।

पर्दाफाश के लिए अाठ टीमें

भाजपा की पर्दाफाश रैली के लिए आठ टीमें बनाई गई हैं। जिनकी कमान चार पूर्व सीएम के अलावा स्वयं प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज व केंद्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा संभाल रहे हैं।

रैली के कार्यक्रमों में संशोधन

पर्दाफाश रैली को ब्8 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचना था। लेकिन एक बार फिर से रैली के प्रोग्राम में संशोधन किया गया है। प्रदेश महामंत्री खजान दास के अनुसार सात विस क्षेत्रों में पहुंचने वाली रैली के प्रोग्राम में संशोधन किया गया है।

चाभी लेकर कार्यकतार् रफूचक्कर

मिशन ख्0क्7 फतह का सपना देखने वाली भाजपा अनुशासन की धज्जियां उड़ती भी दिखाई दी। पर्दाफाश रैली के दौरान बुधवार को एक कार्यकर्ता ने उस बाइक की चाभी निकाल ली, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निश्ाक तिरंगा यात्रा लेकर निकले थे। इस घटना से खुद निशंक भी भौचक रह गए। भले ही पार्टी के पदाधिकारी इसे नजरंदाज कर रहे हैं, लेकिन पार्टी के अनुशासन पर सवाल उठने लगे हैं।

भ्रष्टाचार की बात करने वाली भाजपा को पहले अपने शासकाल में बीज घोटाला, खनन की बंदरबांट, यूरिया कांड, कुंभ घोटाला व पावर प्रोजेक्ट के बंटवारे को देखना चाहिए। यही नहीं बीजेपी अपने अंदर छुपे हुए घोटाले व भ्रष्टाचार की आरोपियों को भी देख ले।

हरीश रावत, सीएम।

बीजेपी की पर्दाफाश रैली का आगाज शानदार रहा है। पहले दिन कोटद्वार में पांच हजार की भीड़ को प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने संबोधित किया। डोईवाला से लेकर हरिद्वार तक पर्दाफाश रैली का जोर-शोर से स्वागत किया गया।

खजान दास, प्रदेश महामंत्री व पर्दाफाश रैली समन्वयक।