- एबीवीपी से जुडे़ छात्रों ने किया माध्यमिक शिक्षा अधिकारी का घेराव

- जिला शिक्षा अधिकारी केएन काला ने दिया 15 दिनों में कार्रवाई का आश्वासन

DEHRADUN: प्राइवेट स्कूलों की लगातार बढ़ती मनमानी के खिलाफ अब छात्रों ने भी मोर्चा खोल दिया है। इसी क्रम में एबीवीपी छात्रों ने जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर जल्द लगाम नही लगाई गई तो छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

विभाग के खिलाफ की नारेबाजी

गुरुवार को डीएवी छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश नेगी के नेतृत्व में एबीवीपी कार्यकर्ता मयूर विहार स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां छात्रों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। छात्रों ने माध्यमिक शिक्षा अधिकारी केएन काला का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्रों ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों में सीटें सीमित होती हैं बावजूद इसके रजिस्टे्रशन शुल्क के नाम पर अभिभावकों से मोटी रकम वसूली जाती है। इसके साथ ही क्लास पास करने पर अगली क्लास में पहुंचाने पर भी एक्स्ट्रा फीस वसूली जाती है। प्राइवेट स्कूलों की इस तरह की मनमानी से हर साल अभिभावक परेशान रहते हैं।

विभाग पर लगाया मिलीभगत का आरोप

अभिभावकों और अन्य संगठनों की ओर से समय-समय पर स्कूलों की मनमानी रोकने के लिए प्रदर्शन किया जाता है, लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से एक नोटिस देकर मामले को शांत किया जा सकता है। जिससे प्राइवेट स्कूलों के साथ विभाग की मिलीभगत होने का अंदेशा जाहिर होता है। मामले को देखते हुए शिक्षा अधिकारी केएन काला ने क्भ् दिन के अंदर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश नेगी ने कहा कि अगर शीघ्र ही निजी स्कूलों की मनमानी को रोकने के लिए आवश्यक कदम नहीं उठाए गए तो छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन करने वालों में मुकेश बिष्ट, सौरभ नौडियाल, सूरज रावत, सुरेंद्र पंवार, अजय तोमर, कपिल शर्मा, राघव, सचिन आदि मौजूद रहे।