-सीवर के खुले ढक्कन हादसों को दे रहे हैं न्योता

-वार्ड में सड़कों से लेकर फुटपाथ पर अतिक्रमण

DEHRADUN : वार्ड नंबर तीन जाखन, स्थानीय निवासियों के लिए टेंशन जोन में तब्दील हो गया है। एक ओर यहां लोग अतिक्रमण की समस्या से जूझ रहे हैं, तो वहीं सीवर के खुले ढक्कन हादसों को न्योता दे रहे हैं। वार्ड वासियों का कहना है कि कई बार निगम अधिकारियों को समस्याओं के बारे में अवगत कराया गया, फिर भी समाधान नहीं हो रहा है। वेडनसडे को पार्षद दया जोशी के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने एमएनए हरक सिंह रावत को शिकायत पत्र देकर समस्याओं से अवगत कराया।

सड़क व फुटपाथ पर अतिक्रमण

स्थानीय निवासी राजेंद्र सिंह नेगी के अनुसार जाखन वार्ड में दुकानदारों ने सड़क और फुटपाथ पर अतिक्रमण किया हुआ है। इस कारण लोगों को वहां से गुजरने में काफी दिक्कत होती है। उन्होंने बताया कि कैनाल रोड बाला सुंदरी मंदिर के पास एक बिल्डर द्वारा निगम की भूमि पर अतिक्रमण किया गया है। निगम को इस बारे में कई बार सूचित किया जा चुका है। इसके बावजूद निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

खुले पड़े हैं सीवर के ढक्कन

दून विहार में सड़कों पर जगह-जगह सीवर के खुले ढक्कन हादसों को न्यौता दे रहे हैं। यहां कभी भी विभागीय अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा पब्लिक को भुगतना पड़ सकता है। इस संबंध में स्थानीय निवासियों द्वारा पार्षद से लेकर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को सूचित किया जा चुका है। इसके बावजूद खुले ढक्कनों को बंद नहीं किया जा रहा है। स्थानीय निवासी जगदीश प्रसाद ने बताया कि सड़क पर जगह-जगह अतिक्रमण हो रखा है। इस कारण अक्सर यहां पर लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

----------------------------

एमएनए ने दिया आश्वासन

जाखन वार्ड में एकमात्र सुलभ शौचालय भी खस्ताहालत में है। वेडनसडे को पार्षद दया जोशी ने एमएनए को इस शौचालय के जीर्णोद्धार के लिए लिखित में एक पत्र सौंपा है। एमएनए हरक सिंह रावत ने आश्वासन दिलाया कि जल्द ही निगम की टीम जाखन में अतिक्रमण हटाएगी। साथ ही सफाई व्यवस्था को भी पटरी पर लाया जाएगा।