-आशारोड़ी चेक पोस्ट से लेकर सिटी के बैरिकेडिंग पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

-कोविड प्रभारी मंत्री और एसएसपी ने आशारोड़ी चेक पोस्ट का खुद जिया जायजा

-क‌र्फ्यू के दौरान वॉक पर निकले लोगों को कैदी वैन में बैठाकर ले गई पुलिस

देहरादून,

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने चौथे फेस में कोरोना क‌र्फ्यू को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए है। इसके लिए पुलिस की और से भी लगातार नए प्रयोग किए जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है, ऐसे लोगों को पुलिस कैदी वाहनों में भरकर थाने पहुंचा रही है। इधर एसएसपी डॉ। योगेन्द्र सिंह रावत ने कोरोना क‌र्फ्यू को लेकर बॉर्डर से लेकर सिटी के बैरिकेडिंग का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इधर शाम को कोविड प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने भी आशारोड़ी चेक पोस्ट पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कोताही बरती, तो होगा एक्शन

ट्यूजडे 11 मई से 18 मई तक कोरोना क‌र्फ्यू नए गाइडलाइन के साथ लागू किया गया है। आवश्यक दुकानों का टाइम कम करते हुए राशन की दुकानों को बंद किया गया है। ऐसे में पुलिस ने भी ट्यूजडे को बेवजह बाहर निकलने वालों से पूरी सख्ती दिखाई। बॉर्डर पर बाहरी लोगों के एंट्री को लेकर भी नए शर्तो के निर्देश जारी किए गए हैं। नियमों को सख्ती से पालन कराने को एसएसपी ने खुद मोर्चा संभालते हुए आशारोड़ी चेकपोस्ट, निरंजनपुर मंडी क्षेत्र, हनुमान चौक और मोती बाजार आदि क्षेत्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर पुलिस व्यवस्था का जायजा लिया। आशारोड़ी चेक पोस्ट के निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने थाना इंचार्ज क्लेमेंटटाउन को बाहरी व्यक्ति को बिना शर्त पूरी किए एंट्री देने को लेकर कोताही न बरतने के निर्देश दिए। निरंजनपुर मंडी, लालपुल, मोती बाजार व हनुमान चौक आदि क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने सभी सीओ को आवश्यक दुकानों को समय पर खुलने और बंद कराने को निर्देश दिए। किसी भी तरह की कोताही बरतने पर दुकानदार पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पहले दिन पुलिस ने दून में 1912 लोगों पर कार्रवाई की।

वॉक करने निकले, कैदी वैन में बैठाए

क‌र्फ्यू के दौरान बेवजह सड़कों पर घूमने वालों को पुलिस अब नए अंदाज में निपट रही है। इसके लिए पुलिस कैदी वैन का इस्तेमाल कर रही है। जो कि सभी थानों में कार्रवाई करने में जुटी है। मॉनिंग वॉक से लेकर इवनिंग वॉक तक पुलिस ऐसे लोगों को वैन में बैठाकर थाने तक ले जा रही है। रायपुर पुलिस ने ऐसे 41 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कैदी वैन में बैठाकर पहले थाने ले गए वहां चालान कर हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

घंटाघर पर युवती ने पुलिस से की अभद्रता, मुकदमा

क‌र्फ्यू के दौरान घंटाघर पर स्कूटी सवार युवती को पुलिस ने रोका तो युवती ने जमकर हंगामा काटा। आरोप है कि युवती ने न सिर्फ पुलिस से गलत व्यवहार किया, वहां खड़े अन्य लोग को भी बुरा-भला कहा। सोशल मीडिया में युवती का वीडियो जमकर वायरल हो गया। कोतवाली पुलिस ने आरोपी युवती के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन और सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घंटाघर पर अनावश्यक बाहर घूम रहे वाहन चालकों को रोककर पूछताछ की जा रही थी। करीब डेढ़ बजे चकराता रोड से स्कूटी सवार एक युवती व युवक को रोककर बाहर घूमने का कारण पूछा तो वह एकदम से भड़क गई और चिल्लाने लगी। युवती ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस कोरोना के नाम पर जनता को लूट रही है। मौके पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने उसे समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसने किसी की बात नहीं सुनी। आखिरकार पुलिस युवती को कोतवाली लेकर गई और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। युवती बार-बार मोबाइल को ठीक कराने की बात कह रही थी।

मंडे को भी दो युवतियों ने की थी अभद्रता

इससे पहले सोमवार को भी कार सवार दो युवतियों ने पुलिस से अभद्रता की और वीडियो भी बनाई। पुलिस ने उनका वाहन सीज किया और उन्हें थाने लेकर गई, इसके बाद युवती ने अपनी गलती स्वीकार की और माफी मांगी।

ट्यूजडे को किए गए कुल चालान-1912

बिना मास्क- 106

सोशल डिस्टेंस- 1806

जुर्माना वसूला- रुपये 2,40,000