- बरसात में फंसे यात्रियों की होगी मुफ्त खाने और रहने की व्यवस्था

- गोमुख से आने वाले कांवडि़यों को किया जाएगा चिन्हित

DEHRADUN: प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है। बावजूद चारधाम, हेमकुंड साहिब और कांवड यात्रा में शामिल होने वाले यात्रियों का सिलसिला जारी है। प्रदेश में जारी यात्रियों की आवाजाही को देखते हुए पुलिस ने यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। लगातार पहाड़ में बारिश और सड़कों के टूटने की घटनाओं को देखते हुए आईजी गढ़वाल संजय गुंज्याल ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी किया है। इसमें सभी जिलों की पुलिस को यात्रियों का विशेष ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

यात्रियों को रखा जाएगा सुरक्षित स्थानों पर

सोमवार को आई गढ़वाल संजय गुंज्याल ने हरिद्वार, देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी जिले के एसपी, एसएसपी को निर्देशित किया कि जहां भी बरसात और खराब मौसम की वजह से यात्री फंसे हुए मिले उन्हें तत्काल प्रभाव से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाए। आईजी ने बताया कि सभी जिलों के कप्तानों को ये भी कहा गया है कि अपने-अपने इलाकों में फंसे यात्रियों को मुफ्त खाने और रहने की व्यवस्था की जाए।

कांवडि़यों का होगा िचन्हिकरण

आईजी ने बताया कि जिस थाना क्षेत्र में भी यात्रियों की अनदेखी की सूचना पुलिस को मिलती है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही आईजी ने सभी एसपी, एसएसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। हरिद्वार और देहरादून में कांवड़ यात्रा में आने वाले यात्रियों का चिन्हिकर करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा पौड़ी और उत्तरकाशी के गौमुख से गंगाजल लेने जाने वालों के लिए हर दो-दो घंटे में यात्रा अलर्ट जारी करने के लिए कहा गया है।

-------------

फंसे यात्रियों को खाने और रहने की व्यवस्था करने के लिए सभी कप्तानों को सोमवार को निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

संजय गुंज्याल, आईजी गढ़वाल