-चौथे दिन भी जारी रहा गेस्ट टीचर्स का आंदोलन

-कई पार्टियां के नेताओं ने दिया आंदोलन को समर्थन

-आश्वासनों से 2017 का ग्राउंड कर रहे तैयार

-मुख्य सचिव ने 25 तक दिया पुनर्नियुक्ति का आश्वासन

DEHRADUN:

पिछले चार दिन से चल रहे छह हजार गेस्ट टीचर्स के आंदोलन की आग पर अब राजनीति रोटियां सिकती नजर आ रही है। एक-एक कर सभी पार्टियों के नेता आंदोलनकारियों से हमदर्दी जताने पहुंच रहे हैं। देखा जाए तो सभी मांगे पूरी होने का श्रेय लेने की होड़ में हैं। वहीं इसी बहाने ख्0क्7 चुनाव में इसे भुनाने का मौका भी नहीं छोड़ना चाह रहे हैं। वहीं दूसरी ओर चौथे दिन मुख्य सचिव ने गेस्ट टीचर्स को ख्भ् अप्रैल तक सभी की पुनर्नियुक्ति करने का आश्वासन दिया, लेकिन गेस्ट टीचर्स ने अपना आंदोलन ख्भ् अप्रैल तक जारी रखने का ऐलान किया है।

मुख्य सचिव से मिला प्रतिनिधि मंडल

बुधवार को गेस्ट टीचर्स संघ का एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह मिला। जिसमें मुख्य सचिव ने आगामी ख्भ् अप्रैल तक शिक्षकों की पुनर्नियुक्ति किए जाने का आश्वासन दिया, लेकिन गेस्ट टीचर्स ने लिखित आश्वासन न मिलने पर आंदोलन जारी रखने का ऐलान कर दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ललित नारायण मिश्रा ने सभी गेस्ट टीचर्स की पुनर्नियुक्ति ख्भ् अप्रैल तक किए जाने की घोषणा की, लेकिन आंदोलनरत गेस्ट टीचर्स ने आश्वासन के भरोसे आंदोलन समाप्त न करने की बात कही। यदि ख्भ् तक उनकी मांग पूरी होनी है तो धरना ख्भ् तक जारी रहेगा।

चिकित्सकों ने की जांच

धरनास्थल पर अनशन पर बैठे सभी दस गेस्ट टीचर्स की डॉक्टरों की टीम ने जांच की। आमरण अनशन पर चंद्रदेव, जयदेव सिंह चौहान, भुवन सिंह, हीरा सिंह धनिक, जगत सिंह बुगोला, अमृत नौटियाल, आरती, नवनीत नेगी, सौरभ कुमार, दुर्गेश कुमार ढौंढि़याल बैठे हैं।

आंदोलन में कूदे इन पार्टियाें के नेता

दो दिन पहले गेस्ट टीचर्स के आंदोलन पर पहले तत्कालीन सीएम एनडी तिवारी पहुंचे थे और उनके आंदोलन को समर्थन दिया था। इसके बाद तो जैसे राजनीति पार्टियों के नेताओं की लाइन लग गई। मंगलवार को भाजपा विधायक गणेश जोशी ने उनकी मांग राज्यपाल तक पहुंचाने की बात कहते हुए हमदर्दी दिखाई। बुधवार को फिर से मसूरी भाजपा विधायक गणेश जोशी ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि ख्भ् तक उन्हें पुनर्नियुक्त किया जाएगा। इसके अलावा विधायक पूरण सिंह फत्र्याल ने भी शिक्षकों को समर्थन दिया। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान ने आंदोलन को समर्थन करते हुए उनके साथ होने की बात कही।

धरना स्थल पर आरएएफ तैनात

प्रदेश में गेस्ट टीचर्स की संख्या छह हजार से ज्यादा है। धरना स्थल पर भी गेस्ट टीचर्स की संख्या काफी अधिक है। ऐसे में आंदोलन के दौरान कोई बवाल न हो इससे निपटने के लिए प्रशासन ने आरएएफ तैनात किया है।