एमडीडीए कॉम्पलेक्स स्थित 33 केवी सबस्टेशन और 11 केवी बिंदाल फीडर से लिया गया शटडाउन

-सुबह 10 बजे गायब हो गई थी बिजली

DEHRADUN: पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर के डिफरेंट एरिया में बिजली का शटडाउन जारी है। आरएपीडीआरपी पार्ट 2 के तहत लाइनों पर मरम्मतीकरण के कार्य के चलते एमडीडीए कॉम्पलेक्स स्थित 33 केवी सब स्टेशन और 11 केवी बिंदाल फीडर से सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक शटडाउन लिया गया। इस दौरान बिजली की लाइनों में रीकंडक्टरिंग और मोटोराइज्ड वीसीबी बदलने का काम किया गया।

यहां झेली लोगों ने परेशानी-

तिलक रोड, खुड़बुड़ा, किशन नगर चौक, बिंदाल पुल, विजय कॉलोनी, गोविंदगढ़, पथरियापीर, चुखुमोहल्ला, चकराता रोड सहित करीब एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में बिजली गायब रही। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। दोपहर में तेज धूम और बढ़ती गर्मी के बीच लोगों को बिजली न आने से बगैर पंखे और कूलर के रहना पड़ा।

बिंदाल एरिया ज्यादा है प्रभावित-

सबसे अधिक परेशानी 11 केवी बिंदाल फीडर से पोषित होने वाले एरिया के लोगों को उठानी पड़ रही है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में लगातार डेवलपमेंट के काम की वजह से दिन में बिजली का शटडाउन झेलना पड़ रहा है। हालांकि यह काम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत ऊर्जा निगम द्वारा किया जा रहा है। लेकिन दोपहर में बिजली न आने से लोगों को खास तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आज यहां रहेगी बिजली गायब

यूपीसीएल के प्रवक्ता मधुसूदन इशर ने बताया कि 24 सितंबर से आरएपीडीआरपी योजना पार्ट 2 के तहत बिजली सुधार कार्यक्रम के लिए 33फ्/क्क् केवी अनारवाला सबस्टेशन के तहत काम किया जायेगा। जिसके चलते अनारवाला, कैंट रोड, गढ़ी कैंट, कॉलागढ़, भगवंतपुर सहित आस-पास के एरिया में क्क् बजे से फ् बजे तक बिजली व्यवस्था बाधित रहेगी।