- भाजपा के वरिष्ट नेता की कोरोना से मौत

- हॉस्पिटल में तालाबंदी की चेतावनी

देहरादून,

मसूरी रोड स्थित एक हॉस्पिटल में भाजपा नेता की मौत के बाद हंगामा हो गया। परिजनों ने तालाबंदी की चेतावनी दी। हंगामा बढ़ता देख हॉस्पिटल प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया। स्थानीय प्रबंधन ने बिल फाइनल करने के बाद शव परिजनों को सौंपने पर सहमति बनाई है। डीएल रोड स्थित श्मशान घाट पर भाजपा नेता का अंतिम संस्कार किया गया।

6 अक्टूबर से थे भर्ती

डीएल रोड निवासी सरदार जीवन सिंह (मामा ) की तबीयत बिगड़ने पर 6 अक्टूबर को उन्हें मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। जांच के बाद डॉक्टरों ने उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि की। तब से उनका उपचार चल रहा था।

फेफड़ों में होने लगी थी दिक्कत

भाजपा नेता जीवन सिंह को कोरोना संक्रमण के कारण सांस लेने में भी दिक्कत होने लगी थी। इस पर डॉक्टरों ने उन्हें कुछ दिन पहले वेंटिलेटर पर रखकर उपचार देना शुरू किया। दोपहर को उनकी मौत हो गई जिसकी सूचना हॉस्पिटल ने उनके परिजनों को दी। जीवन सिंह के निधन की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और उनके परिचित हॉस्पिटल पहुंच गए।

12.50 लाख रुपए का आया था बिल

हॉस्पिटल प्रबंधन ने इलाज का खर्च 12.50 लाख रुपए बताया। बिल चुकाने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपने की बात कही, जिस पर भाजपा कार्यकर्ता और उनके परिचित आक्रोशित हो गए। उन्होंने हॉस्पिटल में ही हंगामा करते हुए इलाज के नाम पर मनमाफिक बिल बनाने का हॉस्पिटल प्रबंधन पर आरोप लगाया।

मौके पर पहुंचे विधायक

मामले की सूचना मिलते ही राजपुर रोड विधायक खजानदास, मसूरी विधायक गणेश जोशी, पार्षद भूपेंद्र कठैत, संतोक नागपाल, कमल थापा, संजय नौटियाल योगेंद्र घाघट, महिपाल धीमान समेत अन्य कार्यकर्ता और परिजन भी हॉस्पिटल पहुंचे।

सीएम राहत कोष से दिए 5.50 लाख

शव न देने पर भाजपा नेता ने हॉस्पिटल में तालाबंदी की चेतावनी दी। कई देर की वार्ता के बाद हॉस्पिटल प्रशासन 8.50 लाख रुपए बिल बनाने पर राजी हुआ। इसके बाद विधायक खजानदास ने 5.50 लाख रुपए सीएम राहत कोष से भुगतान कराया साथ ही तीन लाख रुपए इश्योरेंस से भुगतान कराए। जिस पर हॉस्पिटल प्रबंधन शव को परिजनों के सुपुर्द करने को तैयार हुआ।

इस मामले में पैसे के लेनदेन और बकाया राशि की जो बात कही जा रही है वह निराधार है, हमारी कोई भी बकाया राशि परिजनों के ऊपर नहीं है और हमने डेड बॉडी परिजनों के सुपुर्द कर दी है।

- डॉ राहुल प्रसाद, मेडिकल सुपरिटेंडेंट

मैक्स में भाजपा के वरिष्ठ नेता की मौत के बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने अधिक बिल पकड़ा दिया था। सूचना पर हॉस्पिटल के डायरेक्टर को वहां मौके पर भेजा गया। इसके साथ ही सीएम राहत कोष से भी राहत राशि दी गई हैं। ताकि परिजनों को शव सौंपा जा सके।

- गणेश जोशी , विधायक मसूरी