- समायोजन की मांग को लेकर आंदोलन रखा जारी

- देशभक्ति गीत गाकर धरनास्थल पर की प्रार्थना सभा

DEHRADUN: विभागीय संविदा के तहत समायोजन की मांग को लेकर आंदोलनरत अतिथि शिक्षकों ने मुद्दे को कैबिनेट में रखे जाने की आस रखते हुए पूर्व निर्धारित सचिवालय कूच स्थगित कर दिया। हालांकि, शिक्षकों ने धरना स्थल पर देशभक्ति गीतों के साथ प्रार्थना सभा की और प्रदर्शन किया। इस मौके पर शिक्षकों ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कैबिनेट शिक्षकों की मांग पर सकारात्मक फैसला लेगी।

कैबिनेट को देखते हुए लिया निर्णय

सोमवार को माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ ने सचिवालय कूच की घोषणा की थी। लेकिन, सोमवार शाम को प्रस्तावित कैबिनेट बैठक में उनकी मांग पर फैसला होने की उम्मीद के चलते उन्होंने कूच स्थगित कर दिया। इसके बाद शिक्षकों ने धरना स्थल पर ही प्रदर्शन किया। इस दौरान शिक्षकों ने 'सारे जहां से अच्छा ¨हदोस्तां हमारा', 'रघुपति राघव राजाराम' और 'वंदेमातरम' आदि देशभक्ति गीत गाए। इस मौके पर संघ के संरक्षक विजय पोखरियाल ने कहा कि जानकारी मिली है कि कैबिनेट में सरकार शिक्षकों की मांग पर सकारात्मक फैसला लेगी। कार्यकारी अध्यक्ष ललित डंगवाल ने कहा कि अगर सरकार शिक्षकों की मांग मान लेती है तो तमाम शिक्षक शिक्षण पर लौट जाएंगे, लेकिन अगर मांग पूरी नहीं होती तो शिक्षकों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

भाजपा ने किया शिक्षकों का समर्थन

धरना स्थल पर शिक्षकों को समर्थन देने के लिए भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बिशन सिंह चुफाल भी पहुंचे। उन्होंने शिक्षकों पर लाठी चार्ज की निंदा की। साथ ही उन्होंने शिक्षकों के विरुद्ध दर्ज मुकदमे वापस लिए जाने की मांग भी की। इस मौके पर संघ के अध्यक्ष विवेक यादव समेत दौलत जगूड़ी, प्रवीण ठाकुर, महेश मासीवाल, कुबेर सेमवाल, विपिन सकलानी, अभिनव डिमरी, गोविंद सिंह, दुर्गेश आदि मौजूद थे।