- सोमवार को पेयजल निगम मुख्यालय पर बेमियादी धरने पर बैठे मजदूर

- यूनियन का ऐलान, मांगें पूरी नहीं तो जारी रहेगा आंदोलन

>DEHRADUN: अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर जल निगम जल संस्थान मजदूर यूनियन ने धरना शुरू कर दिया है। सोमवार को पेयजल निगम मुख्यालय पर मजदूर बेमियादी धरने पर बैठ गए और प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएगी, वह अपना आंदोलन जारी रख्ोंगे।

मांगों पर नहीं हुई कार्रवाई

सोमवार को धरना स्थल पर संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि शासन स्तर पर बार-बार उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया जाता है, लेकिन उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। वह फिल्ड के फ्ब्भ् पदों को विभागीय संरचनात्मक ढांचे में शामिल कराने के लिए कई बार शासन में मांग उठा चुके हैं, लेकिन कई सालों से यह लंबित है।

यह भी उठाए गए मुद्दे

धरना स्थल पर पदाधिकारियों ने कहा कि उत्तराखंड पेयजल निगम के समानांतर विभाग तथा उत्तराखंड जल संस्थान, नलकूप, सिंचाई एवं पूर्ववर्ती उत्तर प्रदेश जल निगम में कार्यरत पंप चालकों के वेतनमान में संशोधन अभी तक नहीं किया गया है। साथ ही फील्ड कर्मचारियों को छठे वेतनमान के एरियर भुगतान होना है। इसके अलावा भी कई मांगे उठाई गई। इस मौके पर प्रांतीय महामंत्री राजेश गोला, कोषाध्यक्ष मनमोहन सिंह नेगी, उपाध्यक्ष आनंद सिंह राजपूत, पूर्व महामंत्री चंडी प्रसाद शर्मा, रविंद्र सिंह सोलंकी, सुरेश जोशी आदि मौजूद रहे।