- एग्जाम के बाद तीन दिन से जारी है धरना प्रदर्शन

- एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग में प्रदर्शन करने की दी चेतावनी

- स्टूडेंट्स ने लगाया यूनिवर्सिटी प्रशासन पर धांधली का अरोप

DEHRADUN: दून यूनिवर्सिटी में अनियमितताओं और धांधली का आरोप लगाते हुए स्टूडेंट्स ने तीसरे दिन भी आंदोलन जारी रखा। बुधवार को स्टूडेंट्स के आंदोलन को विभिन्न छात्र संगठनों के साथ ही उत्तराखंड महिला मंच की अध्यक्ष कमला पंत ने भी यूनिवर्सिटी पहुंचकर आंदोलन को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद यूनिवर्सिटी की मांग जिस उद्देश्य के लिए की गई थी उस उद्देश्य से यह यूनिवर्सिटी भटक गई है। उन्होंने स्टूडेंट्स के खिलाफ बनाए गए यूनिवर्सिटी के नियमों को तुगलकी बताया।

जमकर की नारेबाजी

बुधवार को यूनिवर्सिटी की एकेडमिक बिल्डिंग के सामने स्टूडेंट्स एकत्र हुए, और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एचएनबी गढ़वाल विवि के छात्र महासंघ के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह नेगी, एसएफआई से देवेंद्र रावल व हिमांशु चौहान तथा आर्यन ग्रुप के जिला अध्यक्ष कपिल के संयुक्त प्रतिनिधित्व में छात्रों ने विवि प्रशासन के विरोध में भारी विरोध प्रदर्शन किया। इस संयुक्त प्रतिनिधि मंडल ने छात्रों के आंदोलन को समर्थन देते हुए विवि के कुलपति से मिलने की कोशिश की। हालांकि कुलपति के प्रतिनिधि के तौर पर मधुरेंद्र झा, चंद्रिका कुमार व शिव दादर ने इस संयुक्त प्रतिनिधि मंडल से बात करने की कोशिश की, लेकिन छात्र नेताओं ने उनसे बात करने से मना कर दिया और कहा कि वे केवल विवि के कुलपति से ही बात करेंगे।

काउंसिल की मीटिंग में करेंगे विरोध

यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स व छात्र संगठनों ने कहा कि यूनिवर्सिटी की मनमानी के विरोध में छात्र गुरुवार को होने वाली एकेडमिक काउंसिल की मीटिंग में अनियमितताओं के विरुद्ध अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। उत्तराखंड महिला मंच की अध्यक्ष कमला पंत ने कहा कि विवि की गुणवत्ता और विश्वसनीयता पर भी जिस प्रकार प्रश्नचिन्ह लग रहा है, उसके लिए जांच होना आवश्यक है।