- चुपचाप शिक्षा मंत्री आवास पर पहुंचे अतिथि शिक्षक, काटा हंगामा

- मांगों को लेकर जमकर की नारेबाजी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

DEHRADUN: तदर्थ नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलनरत अतिथि शिक्षकों ने अचानक शिक्षा मंत्री आवास का घेराव कर दिया। इसके बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। अतिथि शिक्षकों ने मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री के आवास पर जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलते ही पुलिस भी मंत्री आवास के बाहर पहुंच गई शिक्षकों को शांत कराने की कोशिश की, लेकिन शिक्षक अपनी मांग पर अड़े रहे और शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और देर शाम पुलिस लाइन से छोड़ दिया गया।

सिर्फ आश्वासन दे रही सरकार

अतिथि शिक्षक बुधवार को कैबिनेट में उनका मामला न उठाए जाने से नाराज थे। गुरुवार दोपहर शिक्षक धरनास्थल से चुपचाप यमुना कॉलोनी स्थित शिक्षा मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी के आवास पहुंचे व नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह शिक्षकों को समझाकर शांत करवाना चाहा लेकिन, शिक्षक अपनी मांगों पर अडिग रहे। इसके बाद धरना दे रहे शिक्षकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और पुलिस लाइन ले गई। वहां से देर शाम उन्हें छोड़ दिया गया। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विवेक यादव ने कहा कि उनकी मांगों पर सरकार कार्रवाई करने के बजाय सिर्फ कोरे आश्वासन दे रही है। वहीं शिक्षकों ने कहा कि बार-बार मिल रहे आश्वासन के बाद कोई कार्रवाई नहीं होने से कूच का फैसला किया गया।

अनशन पर बैठे शिक्षक की बिगड़ी तबियत

धरनास्थल पर आमरण अनशन पर बैठने वालों की संख्या नौ हो गई है। गुरुवार को आमरण अनशन पर बैठे महेंद्र किशोर की तबियत बिगड़ने से उन्हें एंबुलेंस के जरिए दून अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। वहीं महेंद्र की जगह आमरण अनशन पर कैलाश बहुगुणा बैठ गए हैं। जबकि तारा कोरंगा, दुर्गा गुनसोला, प्रियंका, कृष्णा त्रिपाठी, प्रकाश, अमित जोशी, सौरभ पहले से आमरण अनशन पर डटे हुए हैं।