- नियमितीकरण की मांग को लेकर कर रहे आंदोलन

- सचिवालय कूच के दौरान रोके जाने से सर्वे चौक पर जमे हुए हैं उपनलकर्मी

DEHRADUN: सचिवालय कूच के दौरान सर्वे चौक पर रोके गए उपनल कर्मचारियों ने वहीं डेला डाल दिया है। बुधवार दोपहर उत्तरांचल प्रेस क्लब पहुंचे विधायक हीरा सिंह बिस्ट से भी उपनलकर्मी मिले और अपनी मांग दोहराई।

बेरीकेडिंग तोड़ आगे निकले

बुधवार दोपहर के समय पुलिसफोर्स आन्दोलनकारियों को घेरकर खड़ी रही। दोपहर के समय सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए उपनल कर्मचारी बैरिकेडिंग पार कर आगे बढ़े। पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग से दूर खदेड़ा। आन्दोलनकारियों का कहना है कि जब तक उनकी नियमितीकरण की मांग पर सरकार शासनादेश जारी नहीं कर देती है तब तक किसी भी हाल में आन्दोलन वापस नहीं लिया जाएगा।

विधायक से मिले उपनलकर्मी

उधर, जैसे ही उपनल कर्मचारियों को यह पता लगा कि विधायक हीरा सिंह बिस्ट उत्तरांचल प्रेस क्लब में पहुंचे हुए हैं, आन्दोलनकारी प्रेस क्लब पहुंच गए। इसके बाद विधायक ने बाहर निकलकर बात की। आन्दोलनकारियों ने विधायक से मिलकर अपनी नियमितीकरण की मांग को दोहराया। उपनल संगठन के अध्यक्ष भावेश कुमार जगूड़ी ने कहा कि सरकारी विभागों में लम्बे समय से उपनलकर्मी सेवा दे रहे हैं, उन्हें इसी विभाग में नियमित कर दिया जाए। जिसपर विधायक ने आन्दोलनकारियों को समझाया कि नियमितीकरण में कुछ तकनीकि बाधाएं भी हैं। फिर भी उन्होंने इस मसले पर आन्दोलनकारियों का साथ देने का भरोसा दिलाया।