-बंदरों के आतंक से निजात दिलाने पर गढ़ी कैंट निवासी ने जताया आभार

देहरादून,

दून शहर में बंदरों का आतंक किस कदर है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वन विभाग की टीम ने जब बंदरों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा तो स्थानीय लोगों ने समस्या से निजात दिलाने पर उन्हें आभार पत्र तक भेज डाला। इसको लेकर वन विभाग के कर्मचारी भी खुश हैं।

कई इलाकों में हैं उत्पाती बंदर

दून में हर तरफ बंदरों का आतंक है। इसके लिए वन विभाग की ओर से लगातार ऑपरेशन रेस्क्यू चलाया जा रहा है। यहां तक कि एयरपोर्ट से लेकर राजभवन, सीएम आवास के अलावा राजपुर रोड, धर्मपुर, बंजारावाला, सहारनपुर रोड के कई इलाकों में बंदरों की समस्या बनी हुई है। जबकि ये समस्या लंबे समय से चली आ रही है। यहां तक कि डीएफओ ऑफिस में कई बार रोजाना बंदरों की समस्या को लेकर फोन घनघनाते रहते हैं। इसको देखते हुए फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने तो एक बार मथुरा तक से टीम बुलाई। हालांकि, अब खुद विभाग की टीम बंदरों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ रही है। इसी कड़ी में पिछले दिनों गढ़ी कैंट के दुर्गा मंदिर इलाके में भी ये समस्या बनी हुई थी। जहां से वन विभाग हेडक्वार्टर की रेस्क्यू टीम ने यहां से बंदरों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा तो स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। अब इलाकेवासियों ने वन विभाग मुख्यालय की क्विट रिस्पांस टीम को आभार पत्र तक भेजा है। इनमें सीमा कनौजिया, अनूप कुमार, जे गुरुंग, तारा देवी, कृष्णा, कुणाल कुमार, अरूण थापा आदि मौजूद रहे।

हौफ ने दिए समस्याओं के समाधान के निर्देश

गुरुवार को राजपुर रोड वन विभाग के आवासीय कॉलोनी में समस्याओं को लेकर वन विभाग के मुखिया राजीव भरतरी ने निरीक्षण किया। मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल को निर्देश दिए कि कर्मचारियों की कालोनी में व्याप्त समास्याओं को समाधान किया जाए।