-देहरादून में जलमग्न हो गई सिटी की सड़कें

-हर सड़क पर पानी, परेशान रही जनता

>DEHRADUN: शनिवार को रुक-रुककर होती रही बारिश से देहरादून दरिया बन गया। हर सड़क पर पानी ही पानी दिखाई दे रहा था। इसका कारण कुछ और नहीं, बल्कि नालों का चोक होना है। नगर निगम ने बरसात से पहले नालों की सफाई करके ड्रेनेज व्यवस्था सुधारने के दावे किए थे, लेकिन यह दावे बारिश के पानी में बहते नजर आए।

चारों ओर पानी ही पानी

देहरादून में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। शनिवार को सुबह से ही मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान सिटी की सड़कों पर पानी ऐसे बहने लगा, मानों सड़क नहीं, बल्कि तालाब बन गया हो। प्रिंस चौक, घंटाघर, जीएमएस रोड, इंजीनियर एनक्लेव, सहारनपुर चौक , काली मंदिर रोड, शिमलाबाईपास चौराहा के पास मेन रोड पर जलभराव की ि1स्थति थी।

कई जगह गिरे वाहन चालक

बारिश के बाद नालों में उफान आ गया और उनकी गंदगी भी सड़क पर आ गई। ड्रेनेज सिस्टम की नाकामी के कारण यह स्थिति बनी। वहीं इसके लिए जहां पॉलीथिन का कूड़ा जिम्मेदार है, वहीं डेयरियों द्वारा कचरा नालियों में बहाना है। ऐसे में सड़कों पर जलभराव होने से दिन में कई बार वाहन चालक भी इस पानी में गिरे।

रविवार को भी बारिश्ा के आसार

अभी मौसम खुलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी ऐसे ही बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को शाम साढे़ पांच बजे तक देहरादून में ख्म्.ख् एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग डायरेक्टर विक्रम सिंह ने कहा कि पूरे उत्तराखंड में रविवार को भी बारिश के आसार बने रहेंगे।