-हरिद्वार के लक्सर की वारदात, 10 माह तक किया दुष्कर्म

-डरा-धमकाकर किशोरी से किया गया रेप

-महिला डॉक्टर को पुलिस ने लिया हिरासत में

हरिद्वार : लक्सर क्षेत्र में एक किशोरी से 10 महीने तक रेप और फिर उसका अबॉर्शन कराकर भ्रूण नदी में फेंके जाने का मामला सामने आया है। आरोप है कि किशोरी से दस महीने तक रेप किया गया। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने एक निजी अस्पताल की महिला चिकित्सक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उधर, पुलिस ने भ्रूण की तलाश की, लेकिन भ्रूण बरामद नहीं हो सका।

शादी का दिया था झांसा

मामला लक्सर कोतवाली के सुल्तानपुर इलाके का है। पथरी थाना क्षेत्र के दौड़बसी गांव के एक युवक की किशोरी के गांव में रिश्तेदारी थी। बताया गया है कि रिश्तेदारी में गांव आने-जाने के दौरान युवक का किशोरी के साथ प्रेम प्रसंग हो गया। आरोप है कि युवक ने किशोरी को शादी करने का झांसा दिया और बाद में डरा-धमकाकर दस महीने तक उससे दुष्कर्म किया। कुछ समय बाद किशोरी गर्भवती हो गई, लेकिन आरोपी युवक ने उससे शादी नहीं की।

निजी अस्पताल में कराया अबॉर्शन

बताते हैं कि मंगलवार की रात किशोरी की तबीयत खराब हो गई। परिजन उसे सुल्तानपुर के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका गर्भपात करा दिया गया। इसके बाद भ्रूण को लक्सर सुल्तानपुर के मध्य पड़ने वाले पथरी नदी के पुल से नदी में फेंक दिया गया। इस बीच किशोरी के रिश्तेदार ने पूरे मामले की जानकारी लक्सर कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने संबंधित अस्पताल की महिला चिकित्सक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। महिला चिकित्सक ने पुलिस को बताया कि समय पूरा होने के बाद ही किशोरी का प्रसव कराया गया था। उसे दुष्कर्म अथवा किशोरी के नाबालिग होने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई थी। किशोरी के चाचा की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई है। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल का कहना है कि कोतवाली पुलिस से प्रकरण की रिपोर्ट तलब की गई है.आरोप सही होने पर सख्त कार्रवाई होगी।