- हॉस्पिटल परिसर में बाहरी व्यक्ति को नहीं मिलेगी एंट्री

-

देहरादून।

दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल दोबारा पूरी तरह से कोविड हॉस्पिटल में तब्दील होने जा रहा है। कोरोना पेशेंट के बढ़ने के साथ ही अन्य पेशेंट की जांच कम कर दी गई है। पेशेंट्स के रजिस्ट्रेशन का टाइम भी कम कर दिया गया है। सुबह 8 से 10 बजे तक ही हॉस्पिटल में रजिस्ट्रेशन किए जाएंगे। हॉस्पिटल में अनावश्यक घूमने वालों पर भी एक्शन लिया जाएगा।

सुबह 8 से 10 बजे तक ही रजिस्ट्रेशन

दून हॉस्पिटल में अब तक सुबह 8 से 12 बजे तक पेशेंट्स का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा था। कोरोना पेशेंट्स की संख्या बढ़ने के साथ ही अब रजिस्ट्रेशन के टाइम में कटौती की गई है। अब ओपीडी के लिए सिर्फ दो घंटे सुबह 8 से 10 बजे तक ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

इमरजेंसी में सिर्फ गंभीर मरीजों की जांच

दून हॉस्पिटल की इमरजेंसी में अब केवल गंभीर पेंशेट की ही जांच हो सकेगी। हॉस्पिटल प्रबंधन के अनुसार सामान्य पेंशेट को यहां नहीं देखा जाएगा। हालांकि यहां पहुंचने वाले पेशेंट को प्राइमरी मैनेजमेंट के बाद अन्य हॉस्पिटल रेफर किया जाएगा।

4 माह से बंद फ्लू ओपीडी भी शुरू

फ्लू पेशेंट्स की जांच के लिए पिछले वर्ष मई माह में केन्द्र की ओर से दो कंटेनर भेजे गए थे। इन कंटेनर में फ्लू ओपीडी शुरू की गई थी। कोरोना के सिंप्टम्स वाले पेंशेट की यहां जांच होती थी। इस बीच मामले घटने लगे तो दिसम्बर से यहां जांच बंद हो गई थी। अब मंडे से ये कंटेनर ओपीडी फिर शुरू की जाएगी। खांसी, जुकाम व बुखार की शिकायत होने पर यहां जांच की जाएगी।

दून हॉस्पिटल में 150 कोरोना संक्रमित भर्ती

दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के रिकार्ड के अनुसार 150 कोरोना संक्रमित पेशेंट भर्ती है। इन कोरोना संक्रमित को वार्ड 12 से 16 वार्ड और आयुष्मान वार्ड में भर्ती हैं।

-------------

कोरोना के बढ़ते पेशेंट के चलते दोबारा बदलाव किए जा रहे हैं। ताकि सामान्य पेशेंट को संक्रमण का खतरा न हो। हालांकि सामान्य पेशेंट की जांच पूरी तरह से बंद नहीं की गई है।

- डॉ। आशुतोष सयाना, प्रिंसिपल, दून मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल