फोटो.,1,2-

- साइकिल में हवा भर रहे मजदूर को ट्रैक्टर ट्राली ने कुचला

- ग्रामीणों एवं परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

HARIDWAR: पथरी थाना क्षेत्र में अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने साइकिल में हवा भर रहे मजदूर को कुचल दिया। घटना में मजदूर की मौत हो गई। घटना से गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने शव को लक्सर मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम एवं सीओ ने शासन से वार्ता का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। करीब दो घंटे के बाद जाम खोला गया जिसके बाद यातायात संचालित हुआ।

अनियंत्रित ट्रैक्टर ट्राली ने मारी टक्कर

जानकारी के अनुसार पथरी थाना क्षेत्र के ग्राम बादशाहपुर स्थित बस अड्डे के समीप पंचर की दुकान है। रविवार सुबह नौ बजे नसीरपुर कलां निवासी तस्लीम ब्0 पुत्र अली हसन टायर में हवा भर रहा था, जबकि इलियास पुत्र मुल्ला निवासी बादशाहपुर रेहड़े में पंचर सही कराने आया था। इस दौरान ग्राम धारीवाला की ओर से बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्राली बस अड्डे के समीप पहुंची। तीव्र मोड़ पर चालक ने ब्रेक लगाने की कोशिश, लेकिन गति तेज होने के कारण ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित हो गई। ट्रैक्टर ट्राली ने तस्लीम को कुचल दिया और इलियास के रेहड़े को जोरदार टक्कर मार दी। इलियास ने रेहड़े से कूदकर जान बचाई। ट्रैक्टर ट्राली पेड़ से टकराकर रुक गई। इसके बाद चालक मौके से फरार हो गया। आनन-फानन में ग्रामीण तस्लीम को पास ही स्थित निजी अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने तस्लीम को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने की मुआवजे की मांग

इसके बाद ग्रामीणों व परिजनों ने शव को लक्सर रोड के बीच में रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने मुआवजे की मांग की। जाम लगने पर सीओ लक्सर देवेंद्र सिंह रावत एवं एसडीएम किशन सिंह नेगी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों से वार्ता की, जिस पर प्रदर्शनकारियों ने चालक को गिरफ्तार करने एवं मुआवजा दिये जाने की मांग की। अधिकारियों ने शासन को मामले से अवगत कराने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ। करीब सवा ग्यारह बजे ग्रामीणों ने जाम खोल दिया.प्रदर्शन करने वालों में रियासत, खुर्शीद, मेहरबान, कालू, नदीम, मुसंब, याकूब, कुर्बान, इस्लाम, हमीद, आलम, इरशाद, आदि शामिल थे।