- दो अलग-अलग हादसों में कुल 5 लोगों की मौत

-चमोली में घसतोली माणा रोड पर आर्मी की गाड़ी का एक्सीडेंट

-खाई में गिरा एक जवान लापता, खोजबीन जारी

-टिहरी जिले में ओवरटेक के फेर में मिनी बस खाई में गिरी

देहरादून: शनिवार को चमोली और टिहरी में हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में सेना के दो जवानों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। एक जवान खाई में गिरकर लापता बताया जा रहा है। उसकी तलाश जारी है। इन हादसों में चार लोग घायल भी हुए हैं। सेना के घायल जवान को मौसम की खराबी के कारण हेलीकाप्टर से सेना के जोशीमठ स्थित अस्पताल नहीं लाया जा सका। पहला हादसा चमोली में तिब्बत चीन सीमा से सटे घसतोली माणा मार्ग पर हुआ। यहां सेना का वाहन खाई में जा गिरा। दूसरा हादसा टिहरी के आगराखाल के पास हुआ। यहां ओवरटेक करने के चक्कर में मिनी बस खाई में गिर गई।

चीन-तिब्बत सीमा पर हादसा

शनिवार को आर्मी का एक वाहन घसतोली से बदरीनाथ की ओर आ रहा था। यहां वो खाई में जा गिरा। इस हादसे में सेना के दो जवानों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरे जवान का खाई में कोई अता-पता नहीं चल सका। हादसे में एक अन्य जवान को गंभीर चोटें आई हैं।

वर्जन

घायल जवान को जोशीमठ लाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ मे अवरुद्ध है। बदरीनाथ से एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीम मौके के लिए रवाना हो गई है। सेना व आइटीबीपी की टीम लापता जवान की तलाश में जुटी हुई है।

विनोद कुमार सुमन, डीएम, चमोली

खाई में जा गिरी बस

टिहरी में ऋषिकेश-गंगोत्री हाई वे पर ताछला के पास एक मिनी बस ओवरटेक करने के प्रयास में मिनी बस खाई में गिर गई। उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। हादसा दोपहर करीब दो बजे हुआ। ऋषिकेश से आ रही मिनी बस में कुल 6 लोग सवार थे। मृतकों में दो की शिनाख्त राकेश प्रसाद पुत्र पीतांबर प्रसाद निवासी अंदरफी गांव क्वीली गजा, प्रमोद पुत्र मोतीराम निवासी कुमार गांव और सुंदरी देवी पत्‍‌नी बसंत राम निवासी जखोली गजा टिहरी के रूप में हुई है।