फोटो 4:

ठेका संचालक से बाइक सवार बदमाशों ने की नकदी लूट

दिनदहाड़े हाईवे पर हुई लूट की घटना से हड़कंप मचा

ROORKEE:

नकदी लेकर बैंक में जमा कराने जा रहे अंग्रेजी शराब के ठेका संचालक से बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े डेढ़ लाख रुपए की नकदी लूट ली। लूट की घटना उस समय हुई जब ठेका संचालक हरिद्वार रोड स्थित अपने पार्टनर की दुकान से नकदी लेकर बैंक में जमा कराने के दुकान से बाहर आया। दिनदहाड़े हाईवे पर हुई लूट की घटना से हड़कंप मच गया। घटना के बाद पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी भी की लेकिन आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया।

अंग्रेजी शराब का ठेकेदार

घटनाक्रम के मुताबिक कलियर क्षेत्र के सोहलपुर गांव में अंग्रेजी शराब का ठेका है। शराब के ठेके में रुड़की के गांधी नगर कालोनी निवासी राजसिंह, व‌र्ल्ड बैंक कालोनी निवासी सुनील तथा रुड़की के ही नरेश कुमार समेत तीन लोग पार्टनर है। राजसिंह के साथी पार्टनर सुनील कुमार की दिल्ली-हरिद्वार रोड स्थित होटल प्रकाश के पास रेडीमेड गारमेंटस की दुकान भी है। बताया गया है कि सोमवार की सुबह सुनील कुमार शराब के ठेके की बिक्री के डेढ़ लाख रुपए लेकर दुकान पर आया। शराब के ठेके की यह रकम बैंक में जमा करानी थी। करीब क्ख् बजे राजसिंह अपने पार्टनर सुनील की दुकान पर पहुंचा। दुकान पर कुछ देर बैठने के बाद वह कागज के बंडल में डेढ़ लाख रुपए लपेटकर दुकान से बाहर आया। राजसिंह ने बाहर आने के बाद रुपयों का बंडल स्कूटर की सीट रख वह स्कूटर की डिग्गी खोलने लगा। इसी बीच पिछे बाइक पर सवार होकर दो बदमाश पहुंच गए। इससे पहले की राजसिंह कुछ समझ पाता बाइक पर पीछे की तरफ बैठे आरोपी ने रुपयों का बंडल उठा लिया। एकाएक हुई घटना के बाद राजसिंह ने आरोपी बदमाश का हाथ पकड़ने का प्रयास किया लेकिन आरोपी उसे धक्का देकर बाइक से रोडवेज बस अड्डे की तरफ फरार हो गए। हाइवे पर दिनदहाड़े हुई घटना के बार संचालक ने शोर मच दिया। शोर मचाने पर असपास के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन तक तक बदमाश वहां से फरार हो चुके थे। सूचना मिलने प पुलिस भी मौके पर पहुंची और बदमाशों की घेराबंदी करने के प्रयास किए। लेकिन भागदौड़ के बाद भी आरोपियों का सुराग नहीं लग पाया। एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि बदमाशों की तलाश की जा रही है।

---------

आधा घंटे तक करते रहे बदमाश इंतजार

रुड़की। ठेका संचालक को लूटने आए बदमाशों ने घटना से पहले रैकी की थी। घटनास्थल के पास ही लगे कैमरे में बाइक सवार दोनों बदमाशों के हुलिए कैद हुए है। सीसीटीवी कैमरे की जांच से पता चला है कि जिस समय ठेका संचालक अपने पार्टनर की दुकान में रुपए गिन रहा था। उस समय बदमाश दुकान के बाहर करीब आधा घंटे तक उसके दुकान से निकलने का इंतजार करते दिखे। इसके बाद बदमाश सीसीटीवी कैमरे में बंगाली स्वीटस वाली रोड से भागते भी नजर आए। उसके बाद आते ही बदमाश बाइक घुमाकर उसके पिछे आए और लूट की घटना को अंजाम दे दिया।

----------

घटना के बाद भी खुले रहे चौक चौराहे

रुड़की। ठेका संचालक से लूट के बाद भी पुलिस की सुस्ती नही टूटी। वारदात के बाद पुलिस घटनास्थल पर पर तो पहुंची लेकिन शहर के सभी चौक चौराहे बदमाशों के के लिए खुले रहे। शहर के किसी चौराहों पर पर पुलिसकर्मी नहीं दिखे। हालांकि वारदात के बाद पुलिस लकीर पीटती नजर आई।

---

इस तर्ज को चुकी लूट

-----------

-जनवरीख्0क्म्-सुभाषनगर कालोनी में छवि गैस एजेंसी के मैनेजर सतीश यादव से दिनदहाड़े 80 हजार की लूट

-ख्ब् जनवरी को मोलना गांव ग्रामीण से ढाई लाख रुपए की लूट

फरवरी माह-ढंडेरा गांव में दिनदहाड़े बैंक से रुपए लेकर आ रहे पूर्व सैन्यकर्मी से लूटपाट

-मार्च माह- नेहरु नगर में रात के समय ज्वैलर्स शोरुम के मैनेजर से 80 हजार की लूट

-अप्रैल माह- हरिद्वार रोड पर दिनदहाड़े ठेका संचालक से डेढ़ लाख रुपए की लूट