शक्तिमान घोड़े के विवाद ने दिया तूल

वाड्रा ने जोशी पर कसे तंज

RISHIKESH: सूबे की सियासत में भूचाल लाने वाले बहुचर्चित शक्तिमान प्रकरण रविवार को फिर गूंज उठा। इस बार भी इसके केंद्र में भाजपा विधायक गणेश जोशी ही रहे। रविवार को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णा राज और भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के स्वागत को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे विधायक गणेश जोशी की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा से झड़प हो गई। वाड्रा अपने बेटे के जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने दून आए थे।

दोनों के बीच हुई तीखी झड़प

रविवार सुबह सवा क्0 बजे के दून में एक कार्यक्रम में शिरकत करने आ रही केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णा राज और भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी के स्वागत के लिए विधायक गणेश जोशी अन्य समर्थकों के साथ जौलीग्रांट (देहरादून) एयरपोर्ट पहुंचे थे। जेट एयरवेज की जिस फ्लाइट से भाजपा नेत्रियां पहुंची, उसमें राबर्ट वाड्रा भी सवार थे। जब सभी एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे, तभी जोशी और वाड्रा के बीच 'वाक युद्ध' हो गया। जोशी भाजपा नेताओं के साथ निकल रहे थे, तभी वाड्रा के सहयोगी ने उन्हें बताया कि यह वही विधायक हैं, जिन्होंने शक्तिमान की टांग तोड़ी थी। जैसे ही जोशी सामने से निकले तो वॉड्रा ने जोशी से यह कह दिया कि आपने ही शक्तिमान की टांग तोड़ी थी। इसे लेकर दोनों मध्य तीखी झड़प हो गई। जोशी ने गुस्से में वाड्रा की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि 'क्या तुम मजिस्ट्रेट हो, जो ऐसा सवाल पूछ रहे हो.' इस पर बहस तेज होने से हालात असहज होने लगे। हंगामा बढ़ता देख केंद्रीय राज्य मंत्री को लेकर तैनात प्रोटोकॉल मजिस्ट्रेट तहसीलदार डोईवाला बीएस नेगी निकासी द्वार से बाहर निकले और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों के मदद से दोनों को शांत कराया।

भड़के जोशी

राबर्ट वाड्रा ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि उनके सहयोगी ने कहा कि 'यह शक्तिमान को घायल करने का आरोपी है.' इस पर जब जोशी ने सुना तो वे भड़क उठे। वाड्रा के मुताबिक तब मैंने कहा-'घोड़ा बेचारा बोल नहीं सका, लेकिन मैं सच बोलूंगा.' फिर विधायक हंगामे पर उतारू हो गए और बाद में सुरक्षाकर्मी उन्हें ले गए।

'जौलीग्रांट एयरपोर्ट में राबर्ट वाड्रा ने मुझे रोककर अभद्र व अमर्यादित टिप्पणी के साथ ही शक्तिमान का हवाला देते हुए सार्वजनिक स्थल पर अपमानित करने का प्रयास किया। मेरे द्वारा कोई उत्तर न देने वाड्रा ने ताने भी दिए। जब मैं बाहर की ओर निकल रहा था, तो वाड्रा ने मुझे देख लेने की धमकी भी दी। इसे देखते हुए मैं डीजीपी व एसएसपी से शिकायत कर रहा हूं। साथ ही इसे गृह मंत्रालय भी भेज रहा हूं।

-गणेश जोशी, विधायक मसूरी क्षेत्र