स्मार्ट कलेक्ट्रेट निर्माण के लिए शहीद स्मारक हटाने की थी चर्चा

देहरादून

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित शहीद स्मारक को दूसरी जगह शिफ्ट किये जाने वाली चर्चाओं को मंडे का विराम लग गया है। प्रशासन की योजना स्मार्ट कलेक्ट्रेट के कंस्ट्रक्शन के लिए उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों के स्मृति में बनाये गये शहीद स्मारक को दूसरी जगह शिफ्ट करने की थी। इसे लेकर राज्य आंदोलनकारी नाराज थे और लगातार विरोध दर्ज कर रहे थे।

डीएम ने ली बैठक

मंडे को डीएम डॉ। आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में स्मार्ट कलेक्ट्रेट के कंस्ट्रक्शन को लेकर बुलाई गई बैठक में राज्य आंदोलनकारियों के प्रतिनिधियों को भी बुलाया था। इस बैठक में राज्य आंदोलनकारियों के प्रतिनिधियों ने अपना पक्ष रखा और कहा कि शहीद स्मारक का मामला पूरे राज्य की भावनाओं से जुड़ा हुआ है। इसलिए इसे यहां से दूसरी जगह शिफ्ट करना ठीक नहीं है।

नहीं हटेगा स्मारक

डीएम ने राज्य आंदोलनकारियों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए शहीद स्मारक को इसी जगह रखने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक के बाद 50 फुट रोड छोड़ने के बाद कलेक्ट्रेट भवन का निर्माण किया जाएगा। स्मार्ट कलेक्ट्रेट के बहुमंजिला भवन में जिला स्तरीय सभी विभागों के ऑफिस बनाये जाने की योजना है।

प्रसन्नता जताई

प्रशासन के इस फैसले पर राज्य आंदोलनकारियों से संतोष जताया। राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन नेगी, जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती ओर निर्मला बिष्ट ने हमारा प्रयास रंग लाया है। प्रशासन ने हमारी भावनाओं को समझा और अब शहीद स्मारक को दूसरी जगह शिफ्ट न करने का फैसला किया गया है।