फोटो2,3-

- छात्रों ने विकास भवन व जिला अधिकारी कार्यालय परिसर पर किया प्रदर्शन

- मुख्य विकास अधिकारी व उप जिलाधिकारी ने दिया समस्या के समाधान का आश्वासन

HARIDWAR: छात्रवृत्ति न मिलने पर पालीटेक्निक के छात्रों ने विकास भवन एवं जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को भवन में जाने से रोक दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रों को हटाने का प्रयास किया, जिस पर दोनों पक्षों में नोक-झोंक हो गई। मुख्य विकास अधिकारी व उप जिलाधिकारी ने छात्रों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है।

छात्रों ने दिया धरना

मंगलवार की सुबह आठ बजे रुड़की स्थित दो निजी पालीटेक्निक कॉलेज के करीब डेढ़ सौ छात्रों ने रोशनाबाद मुख्यालय पर पहुंचकर विकास भवन एवं जिलाधिकारी कार्यालय परिसर के मुख्य द्वार पर धरना दिया। इस पर अधिकारी व कर्मचारी विकास भवन स्थित दफ्तरों में नहीं जा सके। छात्रों की संख्या अधिक होने के चलते सूचना सिडकुल पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने छात्रों से हटने को कहा, जिस पर छात्रों एवं पुलिसकर्मियों के बीच नोक-झोंक हो गई। कुछ देर बाद पहुंची मुख्य विकास अधिकारी सोनिका ने छात्रों से वार्ता कर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों ने जिलाधिकारी कार्यालय परिसर पर भी नरेबाजी की। छात्रों ने उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह से वार्ता की।

कॉलेज प्रबंधन ने किए नोटिस चस्पा

एसडीएम ने भी समस्या के निस्तारण का छात्रों को आश्वासन दिया। वहीं, छात्र पल्लवी, अनुपम, शुभम, संध्या, सौरवकुमार, ऋतु, पूजा, सपना आदि ने कहा कि वे निजी पॉलीटेक्निक के छात्र हैं। कॉलेज प्रबंधन ने फीस जमा न होने पर नोटिस चस्पा कर दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि फीस न जमा कराने पर परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा। शासन की ओर से मिलने वाली छात्रवृत्ति ख्0क्भ् से लटकी पड़ी है। ऐसे में वे फीस जमा नहीं जमा करा पा रहे हैं। बताया कि मई में परीक्षा होनी है, कहा कि परीक्षा में न बैठने से भविष्य पर संकट खड़ा हो जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में नरेंद्र प्रताप सिंह, अमरदेव, गो¨वदा, मनूप्रताप, मयंक, सूर्यप्रताप, अनिल, सचिन, मुकेश, अरुण, आलोक, हिमांशु, र¨वद्र, सावन, अमन, आशीष आदि शामिल थे।