फोटो:7:

गन्ने का भुगतान ना होने पर किसानों ने जताया रोष

प्रबंधन ने सोमवार को भुगतान करने का दिया आश्वासन

ROORKEE:

आखिरकार गन्ना किसानों का गुस्सा सड़कों पर उतर गया.बार बार अनदेखी से परेशान गन्ना किसानों ने भाकियू के बैनर तले किसानों ने मिल पर प्रदर्शन किया.लिब्बरहेड़ी चीनी मिल द्वारा किसानों के गन्ने का भुगतान ना होने पर किसानों ने रोष जताया। भाकियू के बैनर तले किसानों ने मिल पर प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि यदि भुगतान नहीं दिया तो चीनी मिल से चीनी की आवक नहीं होने दी जाएगी। इस पर मिल प्रबंधन ने सोमवार को भुगतान करने की बात कही हैं।

केवल क्भ् दिन का भुगतान

भाकियू के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी के नेतृत्व में किसान लिब्बरहेड़ी चीनी मिल गेट पर पहुंचे। किसानों ने यहां पर प्रदर्शन करते हुये आरोप लगाया कि चीनी मिल बंद होने को आई हैं लेकिन अभी तक मिल की ओर से केवल दिसंबर माह का केवल क्भ् दिन का भुगतान किया गया हैं। किसानों ने आरोप लगाया कि जिनके यहां बेटियों की शादी होनी हैं वह पाई, पाई के मोहताज हो गये हैं। जमीनें पहले ही बैंकों में गिरवी रखी हुई है। बेटियों के हाथ पीले कैसे होंगे किसानों को इस बात की ¨चता सता रही है।

सोमवार तक सौंपेंगे चैक

बार-बार मिल प्रबंधन को चेतावनी दी गई लेकिन अभी तक भुगतान नहीं दिया गया हैं। उन्होंने मांग उठाई कि किसानो को तत्काल गन्ने का भुगतान दिया जाए.यदि जल्द भुगतान नहीं हुआ तो किसान चीनी मिल से चीनी की आपूर्ति बाहर नहीं होनें देंगे। इस पर चीनी मिल के महाप्रबंधक लोकेन्द्र बहुगुणा ने किसानों से वार्ता करते हुये बताया कि जिन किसानों के यहां शादियां हैं उनको सोमवार तक चैक सौंप दिये जाएंगे। साथ ही अन्य भुगतान के लिये भी प्रयास किये जा रहे हैं। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता विजय शास्त्री, रोहित चौधरी, सुक्रमपाल, ओमप्रकाश नेता, कुलदीप, अमरपाल आदि मौजूद रहे।