-दून के तमाम टूरिस्ट स्पॉट्स में नजर नहीं आए एक भी टूरिस्ट

देहरादून, सर्द हवाएं से दून में सर्दी का सितम जारी है। स्थिति ये है कि थर्सडे को आम दिनों में पैक दिखने वाले पा‌र्क्स, पिकनिक स्पॉट्स व दून तक अधिकतर खाले रहे। खासकर सबसे ज्यादा भीड़भाड़ वाले एफआरआई में जहां आम दिनों में आजकल करीब चार सौ की भीड़ दिखा करती थी। वहां थर्सडे को आधी से कम विजिटर्स नजर आए। जबकि रॉवर्स केव यानि गुच्चूपानी में तो एकाध ही टूरिस्ट नजर आए।

टूरिस्ट स्पॉट्स में सन्नाटा

एफआरआई, गांधी पार्क, एमडीडीए पार्क, गुच्चूपानी, सहस्रधारा, लच्छीवाला, चिडि़याघर व बुद्धा टेंपल सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स के पसंदीदा पिकनिक स्पॉट्स में शामिल हैं। लेकिन पिछले दो-तीन दिनों से लगातार दून में लगातार सर्द हवाएं जारी हैं। जिसके कारण विजिटर्स इन स्थानों तक ठंड से बचने के लिए पहुंचने से कतरा रहे हैं। एफआरआई में भी केवल 100-200 विजिटर्स ही पहुंच पाए। जबकि गुच्चूपानी में तो कोई भी नजर नहीं आया। स्थानीय निवासी सुखदेव गुरुंग ने बताया कि दिनभर में एकाध ही विजिटर्स नजर आए। वैसे भी गुच्चूपानी पहाड़ों के बीच होने के कारण विंटर सीजन में टूरिस्ट की आवाजाही कम रहती है। लेकिन थर्सडे को कोई भी नजर नहीं आया।

जू भी नहीं जा रहे लोग

हाल ऐसा ही मसूरी रोड पर स्थित दून जू का रहा। जहां आम दिनों में आम तौर पर जहां वर्तमान समय में दो से ढ़ाई हजार विजिटर्स की आवाजाही रहती थी। वहां थर्सडे को केवल करीब एक हजार ही टूरिस्ट घूमने के लिए पहुंच पाए। दोपहर बाद तो जू पहुंचने वाले विजिटर्स ठंड की वजह से वापस लौटने लगे। ऐसा ही हाल गांधी पार्क का भी था। यहां भी एकाध लोग पार्क में दिखे। जबकि राजपुर रोड एमडीडीए पार्क, सहस्रधारा व लच्छीवाला में भी टूरिस्ट की काफी कम मात्रा में आवाजाही रही।