देहरादून: अपने लंबे-चौड़े कद को लेकर मशहूर डब्लूडब्लूई रेसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ 'द ग्रेट खली' जल्द ही देहरादून में एक बड़े स्तर का शो मुकाबला खेलेंगे। खली के अनुसार इस शो मैच के आयोजन से उनकी पूरे भारत से रेसलर्स तरासने की शुरुआत होगी।

सीएम ने बुलाया है नेशनल गेम्स के प्रमोशन को

रेसलिंग के ¨रग में बटिस्टा, मार्क हेनरी और अंडरटेकर जैसे मशहूर रेसलरों को पटखनी देने वाले देश के इकलौते रेसलर दिलीप सिंह राणा ने उत्तराखंड की खेल नीति पास होने के लिए सोमवार को बीजापुर अतिथि गृह पहुंचकर मुख्यमंत्री हरीश रावत को बधाई दी। पत्रकारों से बातचीत के दौरान खली ने कहा कि मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राष्ट्रीय खेलों के प्रमोशन के लिए यहां एक शो मैच के आयोजन का न्योता दिया है और इसके लिए मैने हामी भर दी है। लेकिन, शो मैच का आयोजन बड़े स्तर पर किया जा सके, इसके लिए मैने छह महीने का समय मांगा है। लिहाजा मई-जून तक देहरादून में रेसलिंग के शो मैच का आयोजन होगा।

चंद्रबनी को हरा रायपुर एफसी ने जीता खिताब

देहरादून: रायपुर एफसी ने चंद्रबनी को 3-2 से शिकस्त देकर शहीद खड़क बहादुर स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया। श्री गुरु रामराय इंटर कॉलेज नेहरूग्राम में चल रही फुटबाल प्रतियोगिता का सोमवार के फाइनल मुकाबले के नौवें मिनट में शुभम ने रायपुर एफसी को 1-0 से की बढ़त दिलाई। लेकिन चंद्रबनी के चिराग ने 13वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। रायपुर एफसी के राकेश ने 41वें मिनट में गोल किया तो चंद्रबनी के मोहित ने 49वें मिनट में स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। दीपेन ने मैच के 58वें मिनट में शानदार गोल कर रायपुर एफसी को 3-2 की अजेय बढ़त दिला दी। रायपुर एफसी के दीपेश को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, चंद्रबनी के मोहित को सीरीज का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। वहीं, साफ-सुथरे खेल के लिए अधोईवाला को फेयर प्ले ट्रॉफी से नवाजा गया। बतौर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर पुरन सिंह गुरुंग (सेवानिवृत्त) ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।