पुलिस ने तीनों आरोपियों को हरियाणा से किया गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से 60 हजार की नगदी बरामद

ROORKEE:सेलटैक्स विभाग द्वारा कर चोरी के आरोप में पकड़े गए ट्रक को विभागीय चौकी से ट्रक स्वामी व उसके अन्य दो सहयोगियों ने ही चोरी किया था। जिसके बाद आरोपियों ने ट्रक को पंजाब ले जाकर उसे डेढ लाख रूपए में बेच डाला था पुलिस ने तीनों आरोपियों को हरियाणा से गिरफ्तार करते हुए घटना का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ट्रक की खरीद-फरोक्त के म्0 हजार रूपए भी बरामद करने का दावा किया है.पुलिस ने आरोपियों को चालान कर जेल भेज दिया है।

चार माह तक खड़ा रहा ट्रक

करीब चार माह पूर्व सेलटैक्स विभाग की टीम ने थाना भगवानपुर क्षेत्र से कोयले से भरा एक ट्रक कर चोरी के आरोप में पकड़ा था। विभागीय अधिकारियों ने कोयला स्वामी की ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के आधार पर ट्रक को खाली कराकर विभाग की चौली सहाबुदीन चौकी पर खड़ा कर दिया था। जहां ट्रक चार माह तक खड़ा रहा, लेकिन ट्रक स्वामी की ओर से उसे छूडाने के कोई प्रयास नही किए गए। अप्रैल माह में रात के समय सैल टेक्स चौकी पर खडा ट्रक संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी हो गया।

डेढ लाख रुपए में बेचा

इसके बाद संदेह के आधार पर थाना भगवानपुर पुलिस ने सेलटैक्स अधिकारी अनिल मोहा रतूडी की ओर से ट्रक स्वामी राजेन्द्र उर्फ राजाराम पुत्र भूप सिंह, चालक हिम्मत सिंह पुत्र सूरजमल निवासीगण फैजकला थाना नरवाना, जिला ¨जद हरियाणा व परिचालक बिजेन्द्र उर्फ काला पुत्र नफैराम निवासी कला घर थाना राजौद जिला कैथल, हरियाणा के खिलाफ ट्रक चोरी का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी और ट्रक बरामदगी के प्रयास जारी कर दिए थे। संडे को थानाध्यक्ष सूर्य भूषण नेगी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सेलटैक्स चौकी पर खड़े ट्रक को ट्रक स्वामी और उसके दोनों आरोपी साथियों ने ही चोरी किया था और पंजाब जाकर डेढ लाख रूपए में बेच दिया था। आरोपियों को हरियाणा के नरवाना से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से म्0 हजार रुपए की नगदी बरामद की गई है। ट्रक चोरी कर बेचने की पूरी घटना को आरोपियों ने कबूल किया है।