- पुलिस ने छात्रों की तलाश में चलाया सर्च ऑपरेशन

- डूबे छात्रों का नहीं चल सका पता, पुलिस ने परिजनों को दी जानकारी

HARIDWAR: गुरुकुल कांगड़ी विद्यालय नोएडा के दो छात्र गंगनहर में नहाते समय डूब गए। साथी छात्रों ने डूब रहे छात्रों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपने साथी को बचाने में कामयाब नहीं हो पाए। देखते ही देखते दोनों ही छात्र पानी के तेज बहाव में ओझल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों छात्रों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। खबर लिखे जाने तक डूबे छात्रों का कुछ पता नहीं चल सका था।

परीक्षा देने आए थे हरिद्वार

गुरुकुल से मान्यता प्राप्त कॉलेज आर्ष गुरुकुल कांगड़ी नोएडा के अध्यापक राजकिशोर के नेतृत्व में क्9 छात्रों का दल बुधवार की शाम परीक्षा के लिए हरिद्वार गुरुकुल कांगड़ी विवि आया था। गुरुवार को परीक्षा देने के बाद छात्रों ने अध्यापक से गंगा में नहाने की बात कही, जिस पर अध्यापक पास ही बने गुरुकुल गंगा घाट पर छात्रों को स्नान कराने के लिए ले गए। फोन आने पर अध्यापक फोन पर बात करते करते घाट से थोड़ी दूर चले गए। इस दौरान गंगा में नहाते समय कक्षा 9वीं का छात्र हरीश पंवार पुत्र जयवीर पंवार निवासी भारती गांव जिला शामली गंगा में डूबने लगा।

साथी छात्र को बचाने के लिए लगाई छलांग

अपने साथी हरीश को डूबता देख धीरज और धर्मराज ने भी गंगा में छलांग लगा दी। हरीश ने दोनों साथी धीरज और धर्मराज को जकड़ लिया। जिस पर तीनों ही गंगा में बहने लगे। धर्मराज किसी तरह से गंगा से बाहर आ गया। लेकिन धीरज पुत्र भगत सिंह निवासी आर फ्ब्0, मंगोलपुरी, नई दिल्ली और हरीश गंगा में ओझल हो गए। साथी छात्रों ने इसकी जानकारी अध्यापक राज किशोर को दी। जिसके बाद अध्यापक ने छात्रों के डूबने की जानकारी गुरुकुल कांगड़ी के प्रधानाचार्य विजेंद्र शास्त्री को दी। जिस पर प्रधानाचार्य ने तत्काल थाना कनखल पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर गोताखोरों को बुलाया। गोताखोरों ने सर्च अभियान चलाया लेकिन डूबे हुए छात्रों का कुछ पता नहीं चल सका। एसएसपी सेंथिल अबुदई ने बताया कि डूबे छात्रों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। छात्रों के परिजनों को सूचना दे दी गई है।