आई एक्सक्लूसिव

-धर्मान्तरण के बाद पंजाब से दून आने की है सूचना

-विदेश फोन करने वाले हर कॉलर को किया जा रहा चिन्हित

-रुड़की में खुफिया विभाग ने ट्रेस की एक संदिग्ध की लोकेशन

priyank.mohan@inext.co.in

क्भ् अगस्त के चलते राजधानी देहरादून और हरिद्वार में जहां एक तरफ पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित किया है वहीं दूसरी ओर राजधानी में पंजाब से आए एक संदिग्ध ने खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ा कर रखी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार फिलहाल इस संदिग्ध की लोकेशन ट्रेस नहीं हो पाई है। देहरादून के एसएसपी इस मामले पर कुछ खुलकर नहीं कह रहे हैं। एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि हाई अलर्ट के चलते पुलिस द्वारा सभी इलाकों में विशेष अभियान चला रही है लेकिन फिलहाल जब तक पूरी जानकारी पुलिस के पास नहीं आती कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

पंजाब से दून पंहुचने की सूचना

दून में खुफिया एजेंसियों को पंजाब से एक संदिग्ध के दाखिल होने का इनपुट मिला है। खुफिया सूत्रों के अनुसार यह संदिग्ध धर्मान्तरण के बाद घर से निकल गया था। जिसके बाद उसके देहरादून में आने की संम्भवना जताई जा रही है। वहीं खुफिया एजेंसियां इस बात को लेकर संदिग्ध को ढूंढने के लिए हरसंभव प्रयास में जुटी हुई है। गौरतलब है कि करीब ख्0 दिन पहले जौनसार इलाके में भी एक संदिग्ध की धर्मान्तरण के बाद देहरादून के अलग-अलग इलाकों में देखे जाने को लेकर पुलिस तलाश कर रही थी।

विदेश फोन करने वालों पर नजर

पुलिस मुख्यालय द्वारा क्भ् अगस्त तक जारी हाई अलर्ट के बाद खुफिया एजेंसियों ने इन दिनों पाकिस्तान, कुवैत, नेपाल, बंग्लादेश फोन से कॉल करने वालों को भी लिस्टेड कर दिया है। खुफिया एजेंसियां इस बात की पड़ताल में जुटी हुई हैं कि कहीं संदिग्ध किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में तो नहीं। इतना ही नहीं खुफिया विभाग द्वारा चिन्हित कुछ संदिग्ध इलाकों में भी पुलिस की टीमें वेरिफिकेशन ड्राइव चला रही है।

-----

हाई अलर्ट के चलते पुलिस और इंटेलिजेंस का वेरिफिकेशन ड्राइव जारी है। संदिग्ध कहां से आया, कब आया इस बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

डा। सदानंद दाते, एसएसपी देहरादून

रुड़की में भी संदिग्ध ट्रेस?

रुड़की के भगवानपुर इलाके में भी एक संदिग्ध के होने की खुफिया जानकारी मिली है। यहां एक सैटेलाइट फोन की लोकेशन भगवानपुर में ट्रेस हुई है और इससे कश्मीर में किसी संदिग्ध से बात होने की खबर सामने आई है। सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट के बाद क्षेत्र के कई गांवों में अ‌र्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर संदिग्ध की तलाश की जा रही है। वहीं पुलिस अधिकारी सैटेलाइट फोन और आतंकियों की गतिविधियों के होने की बात पर चुप्पी साधे हुई है। मंगलवार को क्षेत्र के मजाहिदपुर और बेडपुर के आसपास से सैटेलाइट फोन से कश्मीर में किसी संदिग्ध व्यक्ति से बात होने की खबर है। खबर है कि खुफिया एजेंसियों ने इसे ट्रेस किया और इसकी लोकेशन भगवानपुर बताकर उत्तराखंड पुलिस को जानकारी दी। मंगलवार से देहरादून और हरिद्वार जिले को अलर्ट किया गया था।